5 Dariya News

टी20 विश्व कप: सुनील गावस्कर बोले, छठे-सातवें नंबर पर पंत, कार्तिक को मिले बल्लेबाजी का मौका

5 Dariya News

मेलबर्न 20-Oct-2022

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 के शुरूआती मुकाबले से पहले क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। 

एशिया कप 2022 में, भारत ने कार्तिक को एक स्पेशलिस्ट फिनिशर, और पंत को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में चुना, जो लीग चरण के साथ-साथ सुपर फोर मैचों के दौरान शीर्ष से मध्य क्रम तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर शो 'क्रिकेट लाइव' पर कहा, "यह सिर्फ इतना है कि, अगर वे छह गेंदबाजों के साथ खेलने का फैसला करते हैं, जिसमें हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाज हैं, तो पंत को जगह नहीं मिल सकती है, लेकिन अगर वे पांचवें गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ जाने का फैसला करते हैं, तो फिर ऋषभ पंत को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है और उसके बाद सातवें नंबर पर कार्तिक के साथ चार गेंदबाज खेल सकते हैं। 

लेकिन हमें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा।"जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत टी20 टीम में वापसी के बाद से, कार्तिक अंतिम पांच ओवर के चरण में आवश्यक फिनिशिंग का काम कर रहे हैं। दूसरी ओर, पंत बीच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और भारतीय टीम कार्तिक के फिनिशिंग कौशल को प्राथमिकता दे रही है। 

वह एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए एक निश्चित शुरूआत नहीं कर सकते। गावस्कर ने आगे बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी की चोट से उबरने के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी पर बात की और भारत के खिलाफ मैच से पहले उनकी वापसी से टीम को कैसे बढ़ावा मिलेगा। 

आफरीदी पाकिस्तान के लिए स्टार परफॉर्मर हैं, जब उन्होंने दुबई में अपने 2021 टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत को दस विकेट से हराया, अपने चार ओवरों में 3/31 विकेट लिए थे और रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया था। 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यही उनकी मुख्य चिंता है, उनकी फिटनेस के बारे में और उनकी तैयारी के बारे में । और निश्चित रूप से, दो ओवरों में उन्होंने गेंदबाजी की, उन्होंने दिखाया कि वह पूरी तरह से फिट हैं। तो, स्पष्ट रूप से, यह एक चिंता की बात है।"गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षण में भी सुधार हुआ है और भारत के खिलाफ उन्हें अच्छी स्थिति में रखेगा।