5 Dariya News

टी20 वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर से चूकेंगे स्मिथ

5 Dariya News

सिडनी 20-Oct-2022

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले टी20 विश्व कप 2022 में अपनी टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। स्मिथ उस टीम के सदस्य थे, जिसने पिछले साल टी20 विश्व कप जीता था, लेकिन तब से वह फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

उन्होंने भारत में और इंग्लैंड के खिलाफ घर में तीन मैचों की श्रृंखला में रनों के लिए संघर्ष किया है। ऐसा लगता है कि आस्ट्रेलिया के मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने जोरदार संकेत दिया है कि स्मिथ शनिवार को यहां ब्लैक कैप्स के खिलाफ अपने शुरूआती मैच के लिए टीम में शामिल नहीं होंगे। 

बेली ने गुरुवार को स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि हमारे 15 सदस्यों को एक भूमिका निभानी है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि स्टीव के लिए यह 11 में शुरू होगा।" बेली ने कहा कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ठीक हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में खेलना चाहिए। 

वार्नर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में गर्दन में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाए थे और पिछले महीने टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए टीम से बाहर रहने के बाद भारत के खिलाफ अभ्यास मैच से भी बाहर हो गए थे। बेली ने कहा, "मुझे लगता है कि उसने उन सभी मार्करों को पूरा किया है जो वह चाहते थे, लेकिन मुझे लगता है कि उस (आलराउंडर) संरचना के महत्व को देखते हुए यह ऐसा कुछ नहीं है, जिसे हम बहुत जल्दी जोखिम में डालना चाहते थे, लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि मिच उपलब्ध होगा और जाने के लिए तैयार होगा। चाहे वह पहला मैच हो या दूसरा।"