5 Dariya News

दुष्कर्म के आरोप में डॉक्टर और वार्ड बॉय गिरफ्तार

5 Dariya News

लखनऊ 20-Oct-2022

महानगर के एक सरकारी अस्पताल में यहां सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में एक डॉक्टर और एक वार्ड बॉय को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की कार्रवाई कथित बलात्कार पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि दोनों आरोपी ने 30 अप्रैल को उसके साथ बलात्कार किया जब वह किसी इलाज के लिए अस्पताल गई थी। 

शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने दुष्कर्म करने से पहले महिला को बेहोश किया। एसएम. उत्तर के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) कासिम आबिदी ने कहा, "भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376-डी और अन्य उचित आरोपों के तहत गैंगरेप की प्राथमिकी महानगर पुलिस स्टेशन में डॉक्टर और वार्ड बॉय के खिलाफ दर्ज की गई है।"

डीसीपी आबिदी ने कहा, इस बीच, डॉक्टर ने बलात्कार के आरोप से इनकार किया है और खुद को निर्दोष बताया है। आरोपी डॉक्टर के मुताबिक महिला अस्पताल तो आई थी लेकिन उसे दूसरी मेडिकल फैसिलिटी में रेफर कर दिया गया। डॉक्टर का कहना है कि इसके बाद वह शिकायतकर्ता से कभी नहीं मिले। 

पिछले पांच दिनों में लखनऊ में बलात्कार का यह चौथा मामला सामने आया है। शनिवार को इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम के पीछे एक ऑटो रिक्शा चालक समेत दो लोगों ने 16 वर्षीय स्कूली छात्रा के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। इसके ठीक एक दिन बाद, एक 52 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि 4 अक्टूबर को एक आश्रम के कर्मचारियों ने उसके साथ बलात्कार किया। गोमती नगर के लोहिया पार्क में मंगलवार को एक 15 वर्षीय लड़की के साथ उसके ऑनलाइन दोस्त ने कथित तौर पर बलात्कार किया।