5 Dariya News

डिप्टी कमिशनर ने ए.पी.जे. कालेज में दो दिवसीय दीवाली मेले का किया उद्घाटन

छात्रों को मेले द्वारा अपनी विरासत और संस्कृति से जोड़ने के प्रयास की प्रशंसा की

5 Dariya News

जालंधर 19-Oct-2022

डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने बुधवार को स्थानीय ए.पी.जे.कालेज आफ फाईन आर्टस में दो दिवसीय दीवाली मेले का उद्घाटन किया।डिप्टी कमिशनर ने दीपावली मेले का उद्घाटन करते हुए कालेज की इस पहल के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के मेले छात्रों को अपनी विरासत और संस्कृति से जोड़ते है साथ ही उन्हें अपनी प्रतिभा को पेश करने का अवसर भी प्रदान करते है जिससे उनका आत्म-विश्वास बढ़ता है। 

उन्होंने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वह युवा छात्रों की प्रतिभा से बहुत प्रभावित है।दिवाली मेले में छात्रों द्वारा डिजाइन किए गए डिजाइनर फर्नीचर, घर सजावट का सामान , स्क्रीन-प्रिंटिड दुपट्टे, हाथ से बनाए आभूषण, हाथ से पेंट किए गए बैग, रंगीन लैंप, पेंटिंग, मूर्तियां, मौके पर फोटोग्राफी मियूरल, फैशन का सामान खाने-पीने के स्टाल लगाए गए। 

डिप्टी कमिशनर ने स्टालों पर प्रदर्शित वस्तुओं को खरीदते समय छात्रों से इसकी जानकारी भी ली।डिप्टी कमिशनर ने शहर के निवासियों विशेषकर कला प्रेमियों को दीपावली मेले में भाग लेने का न्योता देते हुए कहा कि इस मेले में उन्हें युवा छात्रों की रचनात्मकता और प्रतिभा को देखने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर एपीजे सत्या यूनिवर्सिटी की प्रो वाइस चांसलर और ए.पी.जे. शिक्षा सलाहकार डा. सुचरिता शर्मा, प्रिंसीपल नरीजा ढींगरा आदि मौजूद रहे।