5 Dariya News

सीजीसी लांडरा में फार्मास्युटिकल सेक्टर में सस्टेनेबिलिटी और एम्पलायबिलिटी स्किल्स पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया

सीजीसी लांडरा में फार्मास्युटिकल सेक्टर में स्थिरता और रोज़गार कौशल पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया

5 Dariya News

लांडरा 19-Oct-2022

चंडीगढ़ कालेज आफ फार्मेसी (सीसीपी), सीजीसी लांडरा ने पंजाब स्टेट फार्मेसी काउंसिल, पंजाब फार्मेसी आफिसर्स एसोसिएशन और एपीटीआई के साथ मिलकर ‘फार्मास्युटिकल सेक्टर में सस्टेनेबिलीटी और एम्पलायबिलिटी स्किल्स‘ के उपर एक संगोष्ठी का आयोजन किया। इस इवेंट का उद्देश्य था फार्मास्युटिकल सेक्टर में हो रहे नए विकास, अविष्कार के साथ साथ खुद के ज्ञान का तालमेल बिठाना जिससे रोज़गार को पाने और बनाएं रखने के लिए मदद मिल सके। 

इस संगोष्ठी का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री सुशील कुमार बंसल (प्रेसीडेंट, पंजाब स्टेट फार्मेससी काउंसिल) के द्वारा गेस्ट आफ ओनर नरेन्द्र मोहन शर्मा (प्रेसीडेंट, पंजाब स्टेट फार्मेसी आफिसर्स एसोसिएशन), डा पीएन रिषीकेशा, कैंपस डायरेक्टर, सीजीसी लांडरा तथा और भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में किया गया। 

उपस्थित दर्शकों को संबोधित करते हुए बंसल जी ने इंडियन फार्मेसी सेक्टर में पंजाब के विशाल योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने परिवर्तन के महत्व पर भी ज़ोर दिया जो उन्होंने कहा, कि समग्र विकास को बढ़ावा देता है। इसके साथ ही उन्होंने फार्मेसी एजुकेशन के सिलेबस में आए बदलाव के बारे में भी बताया जिसकी मदद से फार्मेसी के ग्रजुऐट्स के स्किल्स और भी बेहतर होते है जो कि इंडस्ट्री के हिसाब से बहुत ही आवश्यक है।

इसके बाद, एनआईपीईआर, मोहाली के फार्मास्युटिकल मैनेजमेंट की हेड, प्रोफेसर आनंद शर्मा और यूआईपीएस, पंजाब यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर डा वंदिता कक्कड़ ने फार्मास्युटिकल सेक्टर में सस्टेनेबिलिटी और एम्पलायबिलिटी स्किल्स पर विशेषज्ञ व्याख्यान दिया। उनके व्याख्यानों ने बार बार सीखने और कौशल उन्नयन के महत्व के बारे में बात की जो कि फार्मेसी के छात्रों के लिए उपलब्ध रोज़गार के विशाल अवसरों का लाभ उठाने के लिए महत्वपूर्ण है।एक्सपर्ट्स के लेक्चर के बाद राज्य भर के फार्मास्ट्सि का सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिन्होंने फार्मास्युटिकल सेक्टर में उनकी सेवा के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

इसमें डा जसबीर सिंह, रजिस्ट्रार, पंजाब स्टेट फार्मेसी काउंसिल, श्री बसंत मित्तल, सीनियर ड्रग इंस्पेक्टर, गर्वमेंट आफ एचपी, डा एमएल पाठक, वाइस प्रेसीडेंट, इंडस्विफट, लीमिटेड, मोहाली, राजीव शर्मा, टैक्निकल डायरेक्टर एंड फाउंडर मेंबर, हैल्थ क्वेस्ट फाउंडेशन, सुभाष सिंह, जीएम, यूएसवी फार्मास्युटिकल्स, जगदीप सिंह, प्रेसीडेंट, पंजाब ड्रग मैनुफैक्चरिंग एसोसिएशन और प्रोफेसर गुलशन के, बंसल, प्रेसीडेंट, पंजाब स्टेट, एपीटीइाई तथा अन्य शामिल है। संगोष्ठी का समापन सीसीपी के छात्रों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक प्रदर्शन और अंततः, डॉ सौरभ शर्मा, निदेशक, सीसीपी, सीजीसी लांडरां द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।