5 Dariya News

यूपी : नाबालिग रेप पीड़िता की जलने से मौत

5 Dariya News

मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) 18-Oct-2022

उत्तर प्रदेश के इटावा में सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान एक रिश्तेदार द्वारा कथित तौर पर बलात्कार और फिर आरोपी द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने वाली 15 वर्षीय बलात्कार पीड़िता ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि तीन महीने पहले उसी गांव में रहने वाले एक रिश्तेदार ने लड़की से बलात्कार किया था। 

6 अक्टूबर को जब उसने पेट में दर्द की शिकायत की तो उसकी मां उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई जहां डॉक्टर ने उसे गर्भवती घोषित कर दिया। जब पीड़िता की मां ने आरोपी की मां और बहन से मामला उठाया तो उन्होंने कथित बलात्कारी से उसकी शादी कराने की पेशकश की और लड़की को अपने साथ ले गए। 

8 अक्टूबर की देर शाम आरोपी ने कथित तौर पर लड़की पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी। पुलिस अधीक्षक (एसपी), कमलेश दीक्षित ने कहा कि लड़की को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे गंभीर रूप से जलने की स्थिति में सैफई मेडिकल कोलाज रेफर कर दिया गया। 

पीड़िता के माता-पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उन्हें आरोपियों से धमकियां मिल रही थीं और वे अपनी बेटी का अंतिम संस्कार उस गांव के बजाय सोमवार को इटावा में करने के लिए मजबूर किया गया जहां वे रहते हैं। एसपी ने कहा कि पुलिस ने आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसकी बहन, जिस पर अपराध में शामिल होने का आरोप है, अभी भी फरार है।