5 Dariya News

गुजरात के लोग 27 सालों से सत्ता पर काबिज़ भाजपा का राजनैतिक किला ध्वस्त करके दिल्ली और पंजाब वाला इतिहास दोहराएंगे : भगवंत मान

हम झाड़ू के साथ देश भर में फैली राजनैतिक गन्दगी साफ़ करेंगे, विरोधी अच्छे दिन लाने का झूठा वायदा करते हैं और हम सच्चे दिन लाने की गारंटी देते हैं

5 Dariya News

उंझा ( गुजरात) 17-Oct-2022

गुजरात में आम आदमी पार्टी के हक में चल रही लहर का ज़िक्र करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि आगामी विधान सभा मतदान में राज्य के आम लोग पिछले 27 सालों से सत्ता पर काबिज़ भाजपा का राजनैतिक किला ध्वस्त करके दिल्ली और पंजाब वाला इतिहास दोहराएंगे।आज यहाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ लोगों के सामने होते हुए भगवंत मान ने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी 27 सालों से गुजरात में सरकार चला रही है परन्तु यहाँ के लोग शिक्षा और सेहत जैसी आम सहूलतों को तरस रहे हैं। 

मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि अब राज्य की जनता जाग उठी है और आगामी विधान सभा मतदान में भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है। इस राज्य में भी दिल्ली और पंजाब की तरह बदलाव की आँधी बह रही है। हम गुजरात समेत देश भर में झाड़ू के साथ राजनैतिक क्षेत्र में फैली गन्दगी साफ़ करेंगे।’’

विरोधी पार्टियों की तरफ से लोगों को दिखाऐ जा रहे झूठे सपनों का ज़िक्र करते हुए भगवंत मान ने कहा, ‘‘हमारे विरोधी अच्छे दिन लाने का झूठा वायदा करते हैं और दिन में सपने दिखाते हैं परन्तु आम आदमी पार्टी सच्चे दिन लाने की गारंटी देती है।’’ समय-समय की सरकारें पाँच वर्षीय योजनाओं की आड़ में लोगों को मूर्ख बनाती रही हैं जबकि हकीकत यह है कि लोग अभी भी मानक शिक्षा और सेहत सहूलतों से वंचित हैं क्योंकि यह लोग कभी भी नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा अच्छी शिक्षा हासिल करके तरक्की करे। 

आम लोगों के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार का नारा देते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 117 विधान सभा हलकों में से 92 विधायक आम आदमी पार्टी के जीत कर आए हैं जो साधारण घरों के साथ सम्बन्ध रखते हैं। इन 92 विधायकों में से उनके सहित 82 विधायक पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में लोग सेवा के प्रति समर्पण भावना को योग्यता माना जाता है जबकि विरोधी पार्टियों में परिवारवाद और निजता को प्राथमिकता दी जाती है। 

इक्टठ में बड़ी संख्या में शामिल औरतों को संबोधित होते हुये मुख्यमंत्री ने महँगाई की सबसे अधिक मार औरतें पर पड़ी है क्योंकि सभी वस्तुएँ पर टैक्स लगा दिया गया है, यहाँ तक कि परांठों पर भी 18 प्रतिशत जी. एस. टी. लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार इसी रफ़्तार के साथ टैक्स लगाती रही तो वह दिन दूर नहीं जब साँस लेने पर भी टैक्स लग जायेगा। 

पंजाब में आम आदमी सरकार की मिसाली पहलकदमियां गिनाते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली जुलाई से पंजाब सरकार हरेक बिल पर लोगों को 600 यूनिट बिजली मुफ़्त दे रही है। उन्होंने कहा कि इसके नतीजे के तौर पर कुल 72.66 लाख में से लगभग 50 लाख घरों को सितम्बर महीने का बिजली का बिल ज़ीरो आया है, जो कुल संख्या का 68.81 प्रतिशत बनता है। 

भगवंत मान ने कहा कि इसी तरह पिछले छह महीनों में अब तक 20 हज़ार से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ मुहैया करवायी गई हैं और कई विभागों में भर्ती जारी है। उन्होंने कहा कि एक विधायक- एक पैंशन का कानून पंजाब में लागू किया चुका है जिससे अब एक से अधिक बार विधायक चुने जाने पर भी एक पैंशन ही मिलती है। 

शहीद सैनिकों की बेमिसाल बलिदान का ज़िक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में शहीद सैनिक के देश के प्रति महान योगदान के सम्मान में परिवार को एक करोड़ की राशि और एक मैंबर को सरकारी नौकरी दी जाती है जबकि इससे पहले सिलाई मशीनें ही दी जाती थीं।