5 Dariya News

एंड्री रुबलेव ने गिजोन ओपन खिताब पर कब्जा करने के लिए कोर्डा को दी मात

5 Dariya News

स्पेन 16-Oct-2022

रूसी टेनिस खिलाड़ी एंड्री रुबलेव ने रविवार को यहां गिजोन ओपन के फाइनल में सेबेस्टियन कोर्डा को 6-2, 6-3 से हराकर सीजन का अपना चौथा टूर-स्तरीय खिताब जीत लिया। एक रोमांचक मुकाबले में शीर्ष वरीय रुबलेव ने कोर्डा पर दबाव बनाने के लिए आक्रामक खेल दिखाया। 

रुबलेव ने 29 विनर्स और अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को तीन बार तोड़ा और 77 मिनट के बाद जीत के लिए सिर्फ चार गलतियां कीं। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने गिजोन में ट्रॉफी उठाकर अपने एटीपी फाइनल क्वालीफिकेशन के अवसरों को बढ़ाया है। रुबलेव इस समय एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में छठे स्थान पर हैं। 

उनका लक्ष्य 13 से 20 नवंबर तक होने वाले प्रतिष्ठित एंड-ऑफ-इयर इवेंट में लगातार तीसरे सीजन में प्रतिस्पर्धा करना है। रुबलेव ने स्पेन में हार्ड-कोर्ट इवेंट में एक मजबूत सप्ताह का आनंद लिया, इल्या इवाश्का, टॉमी पॉल और डोमिनिक थिएम को फाइनल में हराया। इसके बाद उन्होंने कोर्डा के खिलाफ आत्मविश्वास से जीत हासिल की। 

रूसी अब अपनी एटीपी हेड टू हेड सीरीज में अमेरिकी से 2-0 से आगे है। इस सीजन की शुरुआत में रुबलेव ने मार्सिले, दुबई और बेलग्रेड में खिताब जीता था। उन्होंने अब अपने करियर में 12 टूर-लेवल ताज हासिल किए हैं। कोर्डा 2021 में पर्मा में जीत हासिल कर अपनी दूसरी टूर-लेवल ट्रॉफी और सीजन की पहली ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य बना रहे थे। फाइनल में पहुंचने के बाद वह एटीपी लाइव रैंकिंग में 36वें नंबर पर हैं।