5 Dariya News

हरपाल सिंह चीमा ने आर्यन्स कैंपस में 2 दिवसीय यूथ फेस्ट का उद्घाटन किया

आर्यन्स कैंपस में आईकेजी-पीटीयू, जालंधर यूथ फेस्टिवल का आगाज

5 Dariya News

राजपुरा 15-Oct-2022

वित्त मंत्री, पंजाब  हरपाल सिंह चीमा ने आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिज, राजपुरा, निकट चंडीगढ़ में आईकेजी-पीटीयू, जालंधर के यूथ फेस्ट का उद्घाटन किया। युवा महोत्सव की विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में आईकेजी-पीटीयू, जालंधर के पश्चिमी क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लगभग 10 कॉलेजों के हजारों छात्रों ने भाग लिया। 

नीना मित्तल, राजपुरा विधायक विशिष्ट अतिथि थीं। विशेष अतिथि अधिवक्ता विक्रम पासी, श्री लविश मित्तल थे। श्री सुमीर शर्मा, सहायक निदेशक, युवा मामले, आईकेजी-पीटीयू इस अवसर पर उपस्थित थे। डॉ अंशु कटारिया, अध्यक्ष, आर्यन्स ग्रुप ने इस समारोह की अध्यक्षता की।2 दिवसीय यूथ फेस्ट के उद्घाटन समारोह में जाने-माने पंजाबी गायक परम और कश्मीरी कलाकार पॉपिंग सैम ने भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि युवा समाज की रीढ़ है और मनोरंजन के साथ राष्ट्र और शिक्षा युवाओं को सही रास्ते पर ले जाने और निर्देशित करने का स्रोत है। मान सरकार पंजाब की जड़ों से नशों की बुराई को मिटाने के लिए कटिबद्ध है और इस चुनौती को पूरा करने के लिए पंजाब के लाखों युवा सर्वोच्च शक्ति हैं यदि खेल और संस्कृति की दिशा में सही दिशा में इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने शिक्षा के साथ मनोरंजन पर जोर देने के लिए आर्यन्स द्वारा पूर्व में किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

चीमा ने कहा कि पंजाब सरकार ने शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाने के लिए शिक्षा को प्राथमिकता वाले क्षेत्र के रूप में रखा है। पंजाब सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। बाद में उन्होंने युवा उत्सव में भाग लेने वाले कॉलेजों के सभी छात्रों को बधाई दी।

नीना मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिज इस क्षेत्र का गौरव है और पिछले 15 वर्षों से डॉ कटारिया के नेतृत्व में समूह वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को पाठ्य सहगामी गतिविधियों में अधिक शामिल किया जाना चाहिए ताकि वे समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें और समाज में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने में मदद कर सकें।

डॉ अंशु कटारिया ने आर्यन्स को यूथ फेस्ट ज़िम्मे करने के लिए आईकेजी-पीटीयू को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि युवा उत्सव, युवाओं को संवारने और देश के सांस्कृतिक विकास में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि आर्यन्स फेस्ट को सफल बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। पंजाब को नशा मुक्त बनाने के अभियान के तहत कटारिया ने सभी छात्रों से बिना हीरोइन (ड्रग) के हीरो बनने की अपील की।

युवा उत्सव के पहले दिन गिद्दा, अंतर्राष्ट्रीय लोक नृत्य, शास्त्रीय नृत्य, समूह शबद, भजन, समूह गीत भारतीय, वार गायन, पश्चिमी गायन एकल, पश्चिमी समूह गीत, रचनात्मक लेखन, प्रश्नोत्तरी, क्ले मॉडलिंग सहित विभिन्न सांस्कृतिक और गैर-सांस्कृतिक गतिविधियों, कोलाज मेकिंग, कार्टूनिंग, ऑन द स्पॉट पेंटिंग आदि का अवलोकन किया गया। 

प्रो. रोशन लाल कटारिया, श्रीमती रजनी कटारिया (संस्थापक), डॉ. परवीन कटारिया, महानिदेशक; प्रो. बीएस सिद्धू, निदेशक, आर्यन्स ग्रुप; डॉ. जेके सैनी, निदेशक, आर्यन्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग; डॉ. गरिमा ठाकुर, उप निदेशक, आर्यन्स ग्रुप: प्रो. डॉ. कृष्ण सिंगला, श्रीमती कुसुम सूद, डीन, अकादमिक; श्रीमती मनप्रीत मान, डीन छात्रवृत्ति विभाग; श्रीमती निधि चोपड़ा, प्राचार्य, आर्यन्स इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग; श्री मनु कटारिया, मुख्य वित्त अधिकारी; आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।