5 Dariya News

टी20 विश्व कप: पॉल स्टलिर्ंग ने कहा, खिलाड़ियों में आत्मविश्वास जगाएं

5 Dariya News

होबार्ट 14-Oct-2022

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टलिर्ंग ने खिलाड़ियों को मैच खेलने में प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य कोच हेनरिक मलान के नेतृत्व में टीम प्रबंधन की सराहना की है। साथ ही उन्होंने सोमवार को टी20 विश्व कप में अपने शुरूआती मैच से पहले उनमें आत्मविश्वास जगाया है। 

संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करने में असमर्थ होने के बाद, आयरलैंड दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के साथ कठिन ग्रुप बी में पहले दौर से क्वालीफाई करने की कोशिश करेगा।

आयरलैंड ने भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ घर पर बहुत सारे मैच खेले हैं, इस साल की शुरूआत में मलान के टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने के बाद से एक नए ²ष्टिकोण के साथ, हालांकि उन्हें अपने तरीके से ज्यादा परिणाम नहीं मिले। 

स्टलिर्ंग ने कहा, "भूमिका की स्पष्टता कुछ महत्वपूर्ण है जिस पर हेनरिक मलान ने ध्यान केंद्रित किया है, और आपके पीछे एक प्रबंधन टीम है जो वास्तव में सकारात्मक विकल्प लेने के लिए प्रोत्साहित करती है, निश्चित रूप से खेल समूह में उस आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।"

32 वर्षीय स्टलिर्ंग ने 2008 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया, फिर 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया। आयरलैंड के लिए उनके पास 340 मैच हैं, जिसमें 114 टी20 खेलने और 3,011 रन बनाने के साथ दुनिया के इस प्रारूप में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

टी20 विश्व कप के अभ्यास मैचों में आयरलैंड प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नामीबिया से 11 रन से हार गया और श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा अभ्यास मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। स्टलिर्ंग ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि हम कुछ और अभ्यास मैच खेलना पसंद करते, लेकिन खिलाड़ियों के नेट्स या घर के अंदर कुछ बहुत अच्छे सत्र रहे हैं। 

हमारे पास अभी और होबार्ट में कुछ प्रशिक्षण सत्र हैं। लेकिन हम जिम्बाब्वे के खिलाफ सोमवार के पहले मैच के लिए तैयार हैं।"सुपर 12 मैचों के साथ-साथ मेलबर्न में होने वाले टी20 विश्व कप के फाइनल के साथ, स्टलिर्ंग को लगता है कि आयरलैंड को टूर्नामेंट में बाद में एमसीजी में मैच खेलने का मौका पाने के लिए पहले दौर में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।