5 Dariya News

इटालिया द्वारा बोले गए शब्द अरविंद केजरीवाल के हैं : स्मृति ईरानी

5 Dariya News

नई दिल्ली 14-Oct-2022

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला और आप के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया के बयानों के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया। ईरानी ने यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "इटालिया ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मां 100 वर्षीय हीराबेन का अपमान किया। 

उन पर आप द्वारा दुर्भावनापूर्ण रूप से हमला किया गया। मैं कहती हूं कि शब्द इटालिया के थे लेकिन बोल केजरीवाल के।""और मैं केजरीवाल को गुजरात आने और ऐसे शब्द बोलने की चुनौती देती हूं। आप (केजरीवाल) 100 साल की एक महिला को नहीं बख्श रहे हैं, जिनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। 

मैं मिस्टर केजरीवाल को गुजरात आने और अपनी बात खुद कहने की चुनौती देती हूं।"उन्होंने कहा कि, "100 साल की महिला पर हमला आप की बड़ी राजनीतिक हार में बदल जाएगा। गुजरात के लोगों ने अब आप को राजनीतिक सबक सिखाने का फैसला किया है। अगर आप (आप) सोचते हैं कि 100 साल की महिला पर हमला करना, सिर्फ इसलिए कि वह पीएम की मां है, आपको राजनीति में फायदा पहुंचाएगी, तो आप गलत हैं। 

यह गुजरात है और गुजराती आपको सबक सिखाएंगे।"ईरानी ने कहा कि, "केजरीवाल के निर्देश पर इटालिया द्वारा दिए गए ऐसे बयानों से गुजराती भावनाओं को ठेस पहुंची है। यह पहली बार नहीं है जब इटालिया ने ऐसा किया है और जबकि केजरीवाल उनके रिकॉर्ड से अच्छी तरह वाकिफ थे, पूरी पार्टी ने सीरियल अपराधी का समर्थन किया।"

"आप हमें गाली देते हैं, हमारे संगठन को गाली देते हैं लेकिन 100 साल की महिला को तो बख्श दो। यह अस्वीकार्य है। लोग इस तरह के राजनीतिक प्रयास को नहीं छोड़ेंगे। गुजराती अब आप को सबक सिखाएंगे।""सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए आप इतने नीचे गिर सकते हैं। 

यह आपका चरित्र है श्रीमान केजरीवाल। आप किसी की मां को गालियां कैसे दे सकते हैं क्योंकि वह आपका राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी है। सब कुछ केजरीवाल के आदेश पर हो रहा है।"ईरानी ने कहा कि, "100 साल की महिला को गाली देने के बाद भी केजरीवाल उन्हें 'भगवान कृष्ण का अवतार' कैसे कह सकते हैं। 

केजरीवाल को इटालिया को अपनी पार्टी से बाहर करने से कौन रोक रहा है। केजरीवाल, आप किसी से (इटालिया) अपनी बात क्यों कह रहे हैं, अगर आप में हिम्मत है तो मैं आपको खुलकर अपनी बात कहने की चुनौती देती हूं। आपके शासन में महिलाएं कैसे सुरक्षित महसूस कर सकती हैं।"हाल ही में इटालिया के दो पुराने वीडियो सामने आए, जिसमें एक में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'नीच' की राजनीति की आलोचना करते हैं और दूसरा जिसमें वह महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हैं।