5 Dariya News

महिला एशिया कप: हरमनप्रीत कौर ने कहा, थाईलैंड ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी

5 Dariya News

सिलहट 13-Oct-2022

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्वीकार किया कि थाईलैंड के खिलाफ गुरुवार को सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में महिला एशिया कप के पहले सेमीफाइनल में 74 रन से जीत हासिल करने के लिए टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी। 

हालांकि शेफाली वर्मा की 28 गेंदों में 42 रनों की पारी ने भारत को 148/6 पर पहुंचा दिया, थाईलैंड ने आखिरी पांच ओवरों में मजबूत वापसी की, सिर्फ 31 रन दिए और हरमनप्रीत सहित तीन विकेट चटकाए, जिससे उन्हें 150 के पार जाने से रोक दिया। 

हरमनप्रीत ने कहा, "हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, थाईलैंड ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, हमें वास्तव में जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। उस साझेदारी (उनके और जेमिमाह के बीच) ने हमें बोर्ड पर स्कोर हासिल करने में मदद की। 

जब आप बेहतर करने की कोशिश करते हैं, तो आपको रनों की जरूरत है। शेफाली और जेमी ने अच्छी बल्लेबाजी की। हमें केवल इसे जारी रखने की जरूरत है।"गेंद के साथ, भारत की गेंदबाज थाईलैंड की बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी रही। 

दीप्ति शर्मा के 3/7 के किफायती स्पैल के साथ महिला एशिया के फाइनल में पहुंचने के लिए 74 रनों की विशाल जीत के लिए आधार तैयार किया। भारत लगातार आठवीं बार कप फाइनल में पहुंचा। हरमनप्रीत ने कहा, "वह (दीप्ति) ही है जो किसी भी स्तर पर गेंदबाजी करने को तैयार है। 

ऐसी गेंदबाज होने से हमेशा आत्मविश्वास मिलता है। यदि आप 150 रन बनाने में सक्षम हैं, तो यह आत्मविश्वास देता है, यह एक टीम प्रदर्शन था। हम फाइनल के लिए तैयार हैं।"प्लेयर आफ द मैच का अवॉर्ड पाने वाली शेफाली सेमीफाइनल में भारत की जीत में अपने योगदान से खुश हैं। 

थाईलैंड की कप्तान नारूएमॉल चाईवाई ने स्वीकार किया कि सेमीफाइनल तक उनकी दौड़ उनकी टीम के लिए एक शानदार अनुभव था। लीग चरण में भी थाईलैंड ने पाकिस्तान को करारा झटका दिया था।