5 Dariya News

गुरु हरकृष्ण साहिब चौरिटेबल अस्पताल में खुलेंगे कैंसर संस्थान - गुरमीत सिंह

गुरुबाणी के आश्रय से 16 अक्तूबर को होगा उद्घाटन, भाई खन्ना वालों की याद में भव्य आयोजन में नतमस्तक होगी संगत

5 Dariya News

एस ए एस नगर 13-Oct-2022

गुरुद्वारा गुरशब्द प्रकाश अकाल आश्रम सोहाना, पंथ रतन भाई जसवीर सिंह जी खालसा खन्ना वालों की याद में महान गुरमति समारोह 16 अक्टूबर को करवाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में दुनिया भर से गुरु नानक देव जी नाम लेने वाली संगत उपस्थित होगी। इन विचारों को व्यक्त करते हुए ‘श्रीगुरु हरिकृष्ण साहिब चौरिटेबल ट्रस्ट’ के ट्रस्टी गुरमीत सिंह ने किया।

उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन सुबह 10 बजे से प्रारंभ होकर रात्रि 10.30 बजे तक चलेगा, जिसमें पंथ के प्रसिद्ध रागी और ढाडी के अलावा कथावाचक लोगों को पवित्र गुरुबाणी से जोड़ेंगे। श्री गुरमीत सिंह आगे कहा कि भाई जसवीर सिंह खन्ना वालों ने लगन से नेत्र चिकित्सालय शुरू कर एक अनुकरणीय कार्य किया है। ट्रस्ट उनकी उपलब्धियों के बाद चिकित्सा शिक्षा और उपचार के क्षेत्र में योगदान देना जारी रखे हुए है।

उन्होंने कहा कि नेत्र अस्पताल के बाद मल्टी स्पेशियलिटी, फिर सुपरस्पेशलिटी और अब 16 अक्टूबर को इसी कड़ी में कैंसर के उपचार के प्रयास के तौर पर आधारशिला रखी जाएगी। इसके साथ ही पंजाब में ही नहीं भारत में भी फैल रहे कैंसर के घातक रोग के इलाज के लिए बड़े प्रयास होंगे।ट्रस्टी ने आगे बताया कि सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर के इलाज के लिए अलग विंग खुलने से न केवल इस क्षेत्र के बल्कि पंजाब/हरियाणा और हिमाचल के मरीज़ों को भी अत्याधुनिक सुविधाएं और उच्च-स्तरीय सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। 

गुरमीत सिंह ने आगे कहा कि कैंसर अस्पताल में रेडिएशन के अतिरिक्त सर्जिकल और मेडिकल ऑन्कोलॉजी की सुविधा भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में हमारा काम यहीं समाप्त नहीं होगा अपितु विश्वास कायम रहेगा। ‘श्री गुरु हरकृष्ण चौरिटेबल आई हॉस्पिटल’ ट्रस्ट विगत 30 वर्षों से जरूरतमंद मरीज़ों की सहायता कर रहा है। जरूरतमंद/ग़रीब मरीज़ों को निःशुल्क नेत्र उपचार प्रदान करने के अलावा, मोबाइल मैमोग्राफी वैन उच्च स्तरीय कैंसर जांच शिविरों में गांव-गांव जाकर इलाज के लिए शहर-शहर जा रही है।