5 Dariya News

थाईलैंड को 74 रनों से रौंद कर भारत फाइनल में

5 Dariya News

सिलहट 13-Oct-2022

युवा ओपनर शेफाली वर्मा (42 रन और नौ रन पर एक विकेट) के हरफनमौला खेल और दीप्ति शर्मा (सात रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारत ने थाईलैंड को गुरूवार को 74 रनों से रौंद कर महिला एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

भारत ने पहले सेमीफाइनल में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाये और फिर थाईलैंड को नौ विकेट पर 74 रन पर रोककर एकतरफा जीत हासिल की। शेफाली को 28 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाने और एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

पहली बार एशिया कप का सेमीफाइनल खेल रही थाईलैंड की टीम इस मैच में वह करिश्मा नहीं दोहरा पायी जो उसने लीग मैच में पाकिस्तान को हराने के दौरान किया था। थाईलैंड की तरफ से कप्तान नारूएमॉल चाईवाई और नत्ताया बूचाथम ने सर्वाधिक 21-21 रन बनाये लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सकी। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में मात्र सात रन देकर तीन विकेट झटके जबकि राजेश्वरी गायकवाड को 10 रन पर दो विकेट मिले। रेणुका सिंह, स्नेह राणा और शेफाली वर्मा को एक-एक विकेट मिला। भारत की पारी में शेफाली के 42 रनों के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 36, जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 26 गेंदों में 27 रन, पूजा वस्त्रकर ने 13 गेंदों में नाबाद 17 रन और ओपनर स्मृति मंधाना ने 14 गेंदों में 13 रन बनाये। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उन्होंने गेंद से बहुत मेहनत की। हमने अच्छे साझेदारियां निभाईं। मेरे लिए वापसी करते हुए रन बनाना जरूरी था। कई अन्य बल्लेबाजों ने भी अच्छा किया। दीप्ति बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहीं हैं। यह एक अच्छा संकेत है। हमारा आत्म-विश्वास काफी ऊंचा है। हम इस मैच से काफी विश्वास लेंगे।"प्लेयर ऑफ द मैच रहीं शेफाली वर्मा ने कहा, "यह अच्छा विकेट था। जेमी ने भी अच्छा किया। मेरे गेम में मैं थोड़ा आश्वस्त हूं लेकिन मुझे और अच्छा करना है और टीम के लिए निरंतर योगदान देना है।"