5 Dariya News

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के टेस्ट दौरे के लिए टीम का किया ऐलान

5 Dariya News

लंदन 12-Oct-2022

इंग्लैंड ने दिसंबर में शुरू होने वाले पाकिस्तान के तीन मैचों के टेस्ट दौरे के लिए पहली बार ऑलराउंडर विल जैक को मौका दिया है, जिसमें सरे को काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन खिताब जीतने में मदद करने के लिए बल्ले और गेंद के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी को इनाम दिया गया है। 

इंग्लैंड 2005 के बाद पहली बार टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। लंकाशायर के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन 2018 के सीजन में इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे के बाद पहली बार टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना चाहेंगे। 

लंकाशायर के सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स रेड रोज काउंटी के साथ शानदार सीजन के बाद फरवरी 2019 के बाद पहली बार टेस्ट टीम में लौटे हैं, जहां वह काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन वन में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने औसतन 72.52 के साथ 1233 रन बनाए। 

15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व बेन स्टोक्स करेंगे और इसमें नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज बेन डकेट भी शामिल होंगे, जो नवंबर 2016 के बाद पहली बार काउंटी चैंपियनशिप और इंग्लैंड लायंस में सीजन में प्रभावित होने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

ईसीबी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि डरहम के तेज गेंदबाज मार्क वुड मार्च के बाद पहली बार टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं, और सरे के तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद शामिल किया गया है। 

बयान में कहा गया है कि नॉटिंघमशायर के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को चयन के लिए नहीं माना गया था, उनकी पत्नी को नवंबर के अंत में अपने पहले बच्चे की उम्मीद है। टीम पर टिप्पणी करते हुए इंग्लैंड मेंस क्रिकेट के लिए ईसीबी के प्रबंध निदेशक, रॉब की ने कहा, "हम 2005 के बाद पहली बार एक टेस्ट टीम के रूप में पाकिस्तान का दौरा करने की उम्मीद कर रहे हैं। यह एक ऐतिहासिक दौरा होगा।"

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम :बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड।