5 Dariya News

सीईसी, सीजीसी लांडरा ने टैक्नो कल्चरल फेस्ट जेस्ट-ओ-फिस्टा‘ का आयोजन किया

5 Dariya News

लांडरा 12-Oct-2022

सीईसी, सीजीसी लांडरा के डिपार्टमेंट ऑफ  कंप्यूटर साईंस इंजीनियरिंग ने अपना सालाना टैक्नो कल्चरल फेस्टिवल ‘जेस्ट-ओ-फिस्टा‘ का आयोजन किया। इस इवेंट में कंप्यूटर साईंस इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, आईटी इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, साइबर सेक्योरिटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साईंस, बीबीए, एमबीए के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

छात्रों को उनकी तकनीकी योग्यता का प्रदर्शन करने के लिए एक प्रभावी मंच प्रदान करने के साथ साथ इस कार्यक्रम ने छात्रों को उनकी रचनात्मक क्षमता को भी पहचानने और उसका प्रदर्शन करने का एक सुनहरा अवसर दिया। छात्रों को उनका टेलेंट दिखाने के लिए फेस्ट को तीन भागों में बांटा गया, टैक्निकल, नॉन टैक्निकल और कल्चरल। टैक्निकल श्रेणी में बग-डीबग, लैन गेमिंग, ब्लाईंड कोडिंग, इनक्वैस्ट, लोगो डिज़ाइन, टैक्निकल क्वीज़ और कोडिंग रिले जैसी प्रतियोगिताएं थी। 

नॉन टैक्निकल कंपीटीशन में पेटिंग रिले, ओपन माईक, एड-मैड, रील मेकिंग आदि थी। कल्चरल श्रेणी में छात्रों ने डांस (क्लासिकल, फोक एवं वेस्टर्न), सिंगिंग (क्लासिकल एवं वेस्टर्न), स्टैंड अप कामेडी एंड फैशन शो में भाग लिया। बग डिबग कंपीटीशन में छात्रों को एक प्रोग्राम में निर्धारित समय के अंदर अंदर एरर/त्रुटि (जिसे बग कहा जाता है) को डिबग करना था। लैन गेमिंग ने खिलाड़ियों को विजयी होने की कोशिश करते देखा। ब्लाइंड कोडिंग में प्रतिभागियों को दी गई स्टेटमेंट में कोडिंग कर उसकी प्रोब्लम को ठीक करना था। लोगो डिज़ाइनिंग के अंतर्गत प्रतिभागियों को‘डेयर टू बी डिफरेंट‘ थीम के तहत लेटस्ट सोफटवेयर का इस्तेमाल कर क्रिएटिव लोगो तैयार करते देखा गया। 

अरुणिमा ने बग-डीबग प्रतियोगिता जीती, अभिषेक शर्मा को लैन गेमिंग में विजेता घोषित किया गया, विवेक ने ब्लाइंड कोडिंग प्रतियोगिता जीती, ईशान राठौर लोगो डिजाइनिंग के शीर्ष विजेता थे, सनी ने तकनीकी प्रश्नोत्तरी में शीर्ष स्थान हासिल किया और तुषार भट्ट को कोडिंग रिले प्रतियोगिता के विजेता घोषित किया गया। आदित्य राज और देवांश को क्वेस्ट प्रतियोगिता में संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

विजेताओं को ट्रोफी और सर्टिफिकेट्स देकर सम्मानित किया गया।