5 Dariya News

दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप दल में प्रिटोरियस की जगह लेंगे मार्को यानसन

5 Dariya News

जोहानसबर्ग 12-Oct-2022

चोटिल ड्वेन प्रिटोरियस की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन को टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है। यानसन पहले रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में चुने गए थे और अब तेज गेंदबाज लिजाड विलियम्स उनकी जगह लेंगे। 

भारत के विरुद्ध तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान प्रिटोरियस के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्ऱैक्च र हुआ था। 22 वर्षीय यानसन ने वनडे सीरीज में प्रिटोरियस की जगह ली थी और अब विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। 

यानसन ने इस साल जून में भारत के विरुद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। अपने पहले विकेट के लिए उन्होंने श्रेयस अय्यर को पगबाधा किया था। यह उनके करियर का इकलौता टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच है। 

इसके अलावा वह सात टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं। विश्व कप में यानसन के अलावा वेन पार्नेल, अनरिख नॉर्खिये, कगिसो रबाडा और लुंगिसानी एनगिडी तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे। पहले चरण से क्वालीफाई करने वाली एक टीम के विरुद्ध 24 अक्तूबर को दक्षिण अफ्ऱीका अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगा। 

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, लुंगिसानी एनगिडी, अनरिख नॉर्खिये, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, राइली रुसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स

रिजर्व खिलाड़ी : ब्योर्न फोर्टेन, लिजाड विलियम्स, एंडिले फेहुक्वायो