5 Dariya News

अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोच रहे कुलदीप यादव

5 Dariya News

नई दिल्ली 12-Oct-2022

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वह भारत में अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए जगह बनाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। मंगलवार को, कुलदीप ने 18 रन देकर चार विकेट झटके और भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच में 27.1 ओवर में सिर्फ 99 रन पर आउट कर दिया और 19.1 ओवर में कुल सात विकेट के साथ जीत हासिल की, जिसकी बदौलत भारत ने 2-1 से सीरीज जीत ली। 

कुलदीप ने मैच समाप्ति के बाद कहा, "वनडे विश्व कप अभी बहुत दूर है, जो अगले साल भारत में आयोजित होगा। मैं अभी इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। मैं केवल उस सीरीज पर ध्यान केंद्रित करता हूं जिसमें मैं खेलता हूं।"

कुलदीप ने दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट किया, हालांकि, मार्को जानसेन ने उन्हें लॉन्ग-आन पर छक्का लगाया। कुलदीप ने पिछले कुछ महीनों में वेस्टइंडीज में टी20 से शुरू होकर, जिम्बाब्वे में वनडे और चार दिवसीय मैच के साथ-साथ भारत 'ए' के लिए तीन एक दिवसीय मैच से शुरू होकर न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है। 

उन्होंने आगे कहा, "मैच खेलना सभी के लिए बहुत जरूरी है। यदि आप खेलना जारी रखते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वासी बन जाते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे मैच खेलने को मिले।"कुलदीप ने आलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो को गुगली फेंकी, जिससे गेंद बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर स्टंप्स में जा घुसी। 

इसके बाद उन्होंने 26वें ओवर में एक के बाद एक गेंद पर ब्योर्न फोर्टुइन को एलबीडब्ल्यू आउट किया और एनरिक नॉर्टजे के आफ स्टंप को चकमा दिया। हालांकि लुंगी एनगिडी का विकेट लेने से चूक गए, जिससे वह हैट्रिक नहीं ले पाए। 

वहीं, कुलदीप नई दिल्ली में एकदिवसीय श्रृंखला के निर्णायक मैच में अपने प्रदर्शन से खुश थे। लेकिन जिस चीज ने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया, वह थी लखनऊ में श्रृंखला के पहले मैच में एडेन मार्करम को कास्ट करना, जिसने लोगों को 2019 के एकदिवसीय विश्व कप के दौरान इसी तरह से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट करने की याद दिला दी। 

कुलदीप ने आगे कहा, "यदि आपका गेंदबाजी कौशल अच्छा है और आपकी लय अच्छी है, तो पिच भी आपकी सहायता करती है। मुझे न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ हैट्रिक मिली। जो आपको हमेशा आत्मविश्वास देता है। हैट्रिक लेना आसान नहीं है, उन्हें हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।"