5 Dariya News

श्रृंखला जीतने के बाद शिखर धवन बोले, गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की

5 Dariya News

नई दिल्ली 11-Oct-2022

भारत के कप्तान शिखर धवन मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे श्रृंखला के निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका पर सात विकेट से जीत में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। गीले आउटफील्ड के कारण 30 मिनट की देरी के बाद नमी वाली पिच पर धवन के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को कुलदीप यादव (4/18), शाहबाज अहमद (2/32) और वाशिंगटन सुंदर (2/15) ने एकदम सही ठहराया। 

दक्षिण अफ्रीका को 27.1 ओवर में सिर्फ 99 रन पर ऑलआउट कर दिया। मोहम्मद सिराज के 2/17 के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ अपने सबसे कम वनडे स्कोर पर डगआउट में भेज दिया। यह इस स्थान पर दर्ज किया गया सबसे कम वनडे स्कोर भी है, क्योंकि मेहमानों ने 33 रन पर अपने आखिरी छह विकेट गंवाकर मैच में पीछे हो गए। 

धवन ने कहा, "मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है, जिस तरह से उन्होंने मैच खेला वह काबिले तारीफ है। हमने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया, हमने कुछ कैच छोड़े, लेकिन हमने वास्तव में कभी खुद पर दबाव नहीं डाला। 

हमने इस प्रक्रिया पर टिके रहने की कोशिश की।"धवन ने आगे कहा, "मैं टीम के साथ यात्रा का आनंद ले रहा हूं। मैं अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहने की कोशिश करूंगा। गेंदबाजों ने ऐसी कठिन बल्लेबाजी पिचों पर शानदार प्रदर्शन किया।"

स्टैंड-इन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डेविड मिलर नई दिल्ली में भारत द्वारा अपनी टीम के ऑलआउट हो जाने से निराश थे। इस हार से दक्षिण अफ्रीका पर अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का मौका पाने के लिए अपने शेष पांच मैच जीतने का दबाव भी गहरा गया है। 

मिलर ने कहा, "सिर्फ 99 रन पर ढेर होकर श्रृंखला समाप्त करना निराशाजनक है। पिच से स्पिनर्स को मदद मिल रही थी। यह खेलना मुश्किल था, क्योंकि यह बारिश के कारण पिच कवर था। हम वास्तव में कुछ क्षेत्रों में अच्छे थे। हमें केवल वनडे मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है।"