5 Dariya News

Mitchell Marsh ने वनडे कप्तानी के लिए सलामी बल्लेबाज David Warner का किया समर्थन

5 Dariya News

मेलबर्न 11-Oct-2022

आस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श ने केपटाउन में 2018 के गेंद से छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के कारण 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नेतृत्व की भूमिका पर आजीवन प्रतिबंध लगने के बावजूद वनडे कप्तानी के लिए उनका समर्थन किया है। 

आस्ट्रेलिया वनडे कप्तान के रूप में आरोन फिंच के संन्यास ने वार्नर को टीम की कमान संभालने की उम्मीद दी है, लेकिन कथित तौर पर रास्ते में कई बाधाएं हैं, सबसे कठिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को अपनी आचार संहिता को बदलने की आवश्यकता है। 

आस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटरों तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को इस प्रकरण के मद्देनजर अलग-अलग अवधि के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसे 'सैंडपेपर-गेट स्कैंडल' भी कहा जाता है। 

2018 में केप टाउन टेस्ट के दौरान हुए कांड ने न केवल सीए को तीनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया, बल्कि स्मिथ को दो साल के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाने से भी रोक दिया, जबकि वार्नर को उनके पेशेवर जीवन के बाकी हिस्सों के लिए ऐसी किसी भी भूमिका से प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

लेकिन जब से वार्नर प्रतिबंध का समय पूरा कर टीम में लौटे हैं, उन्होंने टीम को कई अभियानों में जीत के लिए निर्देशित किया है, जिसमें पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया की पहली खिताबी जीत शामिल है। 

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों को प्रेरित करते हुए, उन्होंने भी अपने सर्वश्रेष्ठ व्यवहार पर सीए को अनुभवी खिलाड़ी पर से प्रतिबंध हटाने के लिए कहा। हालांकि, घर में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम के सदस्य मार्श ने कहा है कि वार्नर एक महान लीडर हैं। 

डेली मेल ने मार्श के हवाले से कहा, "वह (वार्नर) हमारी टीम में एक महान लीडर हैं। जहां तक सभी फैसलों की बात है, मैं निश्चित रूप से उन सभी बातचीत से दूर रहता हूं। लेकिन वह टीम का नेतृत्व करने वाले एक महान व्यक्ति हैं।"