5 Dariya News

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को नौ विकेट से रौंदा

5 Dariya News

क्राइस्टचर्च 11-Oct-2022

माइकल ब्रेसवेल (11 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी और फिन एलेन (62) के बेहतरीन अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को त्रिकोणीय टी20 सीरीज के मैच में मंगलवार को नौ विकेट से रौंद कर पिछली हार का बदला चुका लिया। 

पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन के मामूली स्कोर पर रोककर न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में एक विकेट पर 131 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की। ब्रेसवेल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

न्यूजीलैंड ने पहले मैच में पाकिस्तान से मिली हार के झटके से उबरते हुए गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया और तीन मैचों में दूसरी जीत हासिल कर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया। पाकिस्तान को तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा और वह तालिका में दूसरे स्थान पर है। 

पाकिस्तान की तरफ से इफितखार अहमद ने सर्वाधिक 27 और आसिफ अली ने नाबाद 25 रन बनाये। कप्तान बाबर आजम इस बार 21 रन का योगदान ही दे पाए जबकि मोहम्मद रिजवान ने 16 रन बनाये। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, मिचेल सैंटनर और ब्रेसवेल ने दो-दो विकेट हासिल किये। 

न्यूजरलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 42 गेंदों में एक चौके और छह छक्कों की मदद से 62 रन की तूफानी पारी खेली। एलेन ने डेवोन कॉन्वे के साथ 117 रन की ओपनिंग साझेदारी कर टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त कर दिया। कॉन्वे ने 46 गेंदों पर नाबाद 49 रन में पांच चौके लगाए।