5 Dariya News

Suryakumar Yadav, Arshdeep Singh के प्रदर्शन से भारत ने पहले अभ्यास मैच में डब्ल्यूए इलेवन को 13 रनों से हराया

5 Dariya News

पर्थ 10-Oct-2022

सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह ने सोमवार को वाका स्टेडियम में खेले गए पहले अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 13 रन से हराकर भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने 20 ओवरों में 158/6 रन बनाए, जिसमें सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में 52 रन बनाने के लिए तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन 2.5 ओवर में 11/4 पर कर दिया, जिसमें अर्शदीप और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए। 

21 वर्षीय सैन फैनिंग ने 53 गेंदों में 59 रन की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाकर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को असंभव जीत दिलाने की कोशिश की। लेकिन 17वें ओवर में अर्शदीप के तीसरे विकेट के रूप में यह करने में असफल रहे। 

भारत के पहले अभ्यास मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन ने हिस्सा नहीं लिया, जिसमें ऋषभ पंत ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत की। पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए, शर्मा ने जेसन बेहरेनडॉर्फ के खिलाफ संघर्ष किया और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के स्पेल की पहली गेंद पर तीन रन पर आउट हो गए।

दीपक हुड्डा, तीन में पदोन्नत हुए, बेहरेनडॉर्फ के हाथों आउट होने से पहले 14 गेंदों में 22 रन की अपनी तेजतर्रार पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। पंत लय के लिए अपनी पूरी पारी में संघर्ष करते रहे।एंड्रयू टाय की गेंद पर एक चौका लेने के बाद, वह अगली ही गेंद पर कैच आउट हो गए। 

सूर्यकुमार ने हार्दिक पांड्या (20 गेंदों में 27 रन) के साथ 49 रनों की साझेदारी की। जब तक सूर्यकुमार अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे और कुछ नए शॉट्स प्रदर्शित करते नजर आए। लेकिन उनको तेज गेंदबाज जाय रिचर्डसन ने आउट किया और वह दिनेश कार्तिक को परेशान को भी परेशान करते नजर आए। 

अक्षर पटेल ने मैदान के बाहर एक बड़ा छक्का लगाया, लेकिन केली ने एक यॉर्कर गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया, जबकि दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत को 150 के पार ले गए। 158 रनों के बचाव में, भुवनेश्वर ने अपने शुरूआती ओवर में डी'आर्सी शॉर्ट को पवेलियन भेज दिया। 

लेकिन यह अर्शदीप ही थे जिन्होंने अपने शुरूआती ओवर में चार गेंदों के अंतराल में निक हॉब्सन और आरोन हार्डी को आउट करके डब्ल्यूए इलेवन की कमर तोड़ दी। भुवनेश्वर ने दो स्लिप और क्लीन बोल्ड एश्टन टर्नर को डब्ल्यूए इलेवन को 2.5 ओवर में 11/4 पर कर दिया। 

फैनिंग को तीन पर एक जीवनदान मिला। कैमरन बैनक्रॉफ्ट के साथ पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की, इससे पहले कि युजवेंद्र चहल द्वारा क्लीन बोल्ड किए गए। इसके बाद उन्होंने ऑलराउंडर हामिश मैकेंजी के साथ 6.2 ओवर में 48 रन की साझेदारी की। 

फैनिंग का भाग्य उनके साथ था, जब वह हर्षल पटेल की गेंद पर नो-बॉल आउट होने से बच गए, जिसने चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट लिया। अर्शदीप के हाथों आउट होने के बाद, चहल ने मैकेंजी को आउट किया, जिससे भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की। दोनों टीमें गुरुवार को इसी मैदान पर एक और अभ्यास मैच में भिड़ेंगी।