5 Dariya News

जसप्रीत बुमराह के बिना गेंदबाजी विपक्षी टीमों को रणनीति पर पुनर्विचार करने पर मजबूर करेगी : Sanjay Bangar

5 Dariya News

नई दिल्ली 10-Oct-2022

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट ने उन्हें इस महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया, इसका मतलब है कि टीम को किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी होगी जो उनकी कमी को पूरा कर सकें। 

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को लगता है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत का गेंदबाजी आक्रमण विपक्षी टीमों को अपनी बल्लेबाजी रणनीति पर पुनर्विचार करने पर मजबूर करेगा। उन्होंने कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति में, उन्हें उम्मीद है कि युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह या मोहम्मद शमी और दीपक चाहर उनकी कमी को पूरा कर सकेंगे।"

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'क्रिकेट लाइव' शो में कहा, "टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम से बुमराह की अनुपस्थिति का मतलब है कि भारत को एक लचीले गेंदबाज से भी वंचित किया जाएगा जो टी20 में खेल के किसी भी चरण में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। 

बांगर ने आगे कहा, "तो, भारत के लिए एक बड़ा झटका, लेकिन फिर भी एक की जगह दूसरे खिलाड़ी के लिए बेहतर मौका है। उम्मीद है कि शायद उनकी जगह दीपक चाहर या शमी और अर्शदीप ले सकते हैं और विश्व कप में एक छाप छोड़ सकते हैं।"

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने स्वीकार किया कि भारत बुमराह की सेवाओं को बहुत मिस करेगा, जिनके पास ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का पर्याप्त अनुभव था और उन्हें उम्मीद है कि उनकी जगह टी20 विश्व कप में उनका खेल और आगे बढ़ेगा।