5 Dariya News

केजरीवाल द्वारा अपनी बहन सिप्पी शर्मा से किए गए वादे को याद दिलाने के लिए शिरोमणी अकाली दल मुख्यमंत्री आवास तक रोष मार्च निकालेगा

पानी की टंकी के ऊपर चढ़े पी.टी.आई शिक्षकों के आंदोलन का दौरा किया तथा केजरीवाल से वादे के अुनसार उन्हे नियमित करने की मांग की: बिक्रम सिंह मजीठिया

5 Dariya News

मोहाली 09-Oct-2022

शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज कहा है कि शिरोमणी अकाली दल, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा उनकी बहन सिप्पी शर्मा से एक साल पहले किए गए वादे  तथा राज्य में आप पार्टी के सत्ता में आने के बाद शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों (पीटीआई) को नियमित करने के उनके वादे की याद दिलाने के लिए रोष मार्च निकालेगा।

सरदार मजीठिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा बनाए गए पवित्र भाई और बहन के बंधन के बारे में बताते हुए हैरानी प्रकट  करते हुए कहा,‘‘ केजरीवाल ने 23 अक्टूबर को इस जगह का दौरार किया था और सिप्पी शर्मा को एक भाई के रूप में आश्वासन दिया था कि सभी शारीरिक प्रशिक्षकों को आप पार्टी की सरकार बनने पर नियमित कर दिया जाएगा। 

यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि सिप्पी शर्मा उसी वादे को याद दिलाने के लिए जो उसके भाई ने 27 नवंबर 2021 को उसके साथ किया था ,फिर से उसी टंकी पर चढ़ना पड़ा है।बिक्रम सिंह मजीठिया ने श्रीमती सिप्पी शर्मा के साथ विस्तार से बात की और यहां तक कि प्रतिकूल परिस्थितियों के मददेनजर टैंकी से नीचे उतरने का भी आग्रह किया तथा कहा कि यह बेहद चौंकाने वाली बात है कि आप सरकार ने यह कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया कि उसे 646  शारीरिक प्रशिक्षकों की सेवाओं की जरूरत नही है।  

बिक्रम सिंह मजीठिया ने आंदोलनकारी कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि अकाली दल केजरीवाल को वादे से मुकरने नही देगा। उन्होने कहा, ‘‘ केजरीवाल और श्री भगवंत मान द्वारा किए गए वादे के अलावा यह आप पार्टी के संयोजक द्वारा दी गई व्यक्तिगत प्रतिबद्धता का भी मुददा है। उन्होने कहा,‘‘ केजरीवाल ने कहा था कि  दिल्ली सरकार  उन्हे स्वीडन, इंगलैंड और न्यूजीलैंड भेजती है जबकि तत्कालीन पंजाब सरकार को पानी की टंकियों पर चढ़ने के लिए मजबूर कर रही ’’। हम श्री केजरीवाल को उनकी बहन से किए गए वादे को पूरा करने और पीटीआई शिक्षकों को नियमित करने के लिए मजबूर करेंगें’’।

इस बीच, सिप्पी शर्मा ने सरदार मजीठिया को बताया कि सतोज और मुख्यमंत्री के हलके के भौतिक शिक्षा के अध्यापक भी न्याय के लिए आंदोलन कर रहे हैं। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर ने उन्हे आश्वासन दिया था कि उनके साथ न्याय सुनिश्चित किया जाएगा, लेकिन कुछ भी नही किया गया है।

 वरिष्ठ अकाली नेता ने यह कहते हुए कि डॉ. गुरप्रीत कौर यदि वास्तव में न्याय दिलाने के लिए गंभीर हैं तो उन्हे  भी आंदोलनकारी पीटीआई कर्मचारियों में शामिल होना चाहिए। उन्होने कहा, ‘‘ इन शिक्षकों से वादा किया गया  है कि आने वाले करवा चौथ से पहले उनकी सेवाओं को नियमित कर दिया जाएगा। डॉ. गुरप्रीत कौर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा करें यां एकजुटता दिखाने के लिए शिक्षकों के साथ यहां बैठें।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि आप पार्टी ने पहले पंजाबियों को मुर्ख बनाया और अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी ऐसा ही कर रही है। उन्होने कहा, ‘‘ गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मतदाताओं को बताया जा रहा है कि पंजाबियों से किए गए सभी वादे पूरे किए गए हैं, जबकि सच्चाई आपके सामने है कि न्याय की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के पास जाने वालों को बेरहमी से पीटा जा रहा है।