5 Dariya News

Ishan Kishan टी20 विश्व कप से चूकने पर बोले, मुझे कुछ और सुधार करने की जरूरत

5 Dariya News

रांची 10-Oct-2022

भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन को लगता है कि उनकी ओर से अभी भी कुछ सुधारों की जरूरत है, जिसके चलते उन्हें इस महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए बाहर होना पड़ा। 

किशन संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत की टीम का हिस्सा थे, और उन्होंने दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार में बल्लेबाजी भी की थी। इस साल, जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 में, किशन ने 41.20 के औसत और 150.36 के स्ट्राइक रेट के साथ 206 रन बनाए थे। 

नई दिल्ली और विशाखापत्तनम में अर्धशतक सहित सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। लेकिन पहली पसंद के खिलाड़ियों के लौटने और उनके फॉर्म में आने तक किशन टी20 विश्व कप के लिए मुख्य टीम से बाहर हो गए और रिजर्व खिलाड़ी के रूप में भी नहीं रखे गए। 

उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट रूप से एक बहुत ही बुरा एहसास है जब आप एक बड़ी टीम का हिस्सा नहीं होते हैं, जब आप एक बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होते हैं, तो आपको अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होती है। वहीं, देश को विश्व कप जीतने में मदद करते हैं, तो यह पूरी तरह से एक अलग एहसास होता है। 

लेकिन मुझे लगता है कि कुछ कमियां होंगी जो चयनकर्ताओं और कोचों ने नोटिस की होंगी। उन्होंने कहा, "मैंने यह भी महसूस किया कि मेरी ओर से भी कुछ सुधारों की आवश्यकता है और मुझे लगता है कि मैं उन पहलुओं पर बेहतर कर सकता हूं। 

मैं खुद जानता हूं कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है और मैं और बेहतर कर सकता हूं। अगर मैंने आज 7-8 छक्के लगाए हैं (मैच के दौरान), मुझे पता है कि मेरे पास 9-10 हिट करने की भी क्षमता है।"आगे टी20 विश्व कप से बाहर होने के बारे में पूछे जाने पर, किशन ने कहा कि वह अपने समय आने का इंतजार करेंगे और टीम को मेगा इवेंट में जीत दिलाएंगे। 

सभी मुख्य खिलाड़ियों के टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए किशन, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों के अलावा अय्यर और रवि बिश्नोई जैसे रिजर्व को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में शामिल किया गया था। किशन ने कहा कि भारत की वनडे की बी टीम अब मंगलवार को नई दिल्ली में होने वाले निर्णायक मुकाबले में श्रृंखला जीत का लक्ष्य बना रही है।