5 Dariya News

Shreyas Iyer ने ईशान किशन से कहा, मैं आपको रोकना नहीं चाहता था, क्योंकि आप खुलकर खेल रहे थे

5 Dariya News

रांची 10-Oct-2022

भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने खुलासा किया कि वह अपने मैच जीतने वाले 161 रनों की साझेदारी के दौरान ईशान किशन की ताबड़तोड़ पारी में दखल नहीं देना चाहते थे। ईशान जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। 

279 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए, अय्यर और किशन ने तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों पर 161 रन की मैच जिताऊ साझेदारी कर सात विकेट से जीत हासिल की और तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। 

अय्यर ने स्पिनर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की, 111 गेंदों पर नाबाद 113 रन बनाए, जिसमें 15 चौके शामिल थे, जिनमें से अंतिम भारत के लिए विजयी रन भी था। रविवार का शतक अय्यर का वनडे प्रारूप में दूसरा शतक था और भारत में अगले साल होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए मध्य क्रम के मिश्रण में उनकी दावेदारी को मजबूत करता है। 

उन्होंने कहा, "यह शतक सोचा हुआ नहीं था, केवल सहज रूप से आया था। मैंने तय नहीं किया था कि मैं एक निश्चित तरीके से जश्न मनाऊंगा, लेकिन मैं प्रशंसकों को खुशी देना चाहता था, क्योंकि वे हजारों की संख्या में हमें चीयर कर रहे थे।"

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर एक वीडियो चैट में अय्यर ने किशन से कहा, "मैं प्रतियोगिता के बारे में उत्साहित था, जैसा कि किशन ने बताया, विकेट के बारे में, यह कैसे खेलने जा रहा है, मैंने बस इसी तरह से खेलना शुरू किया और चीजें मेरे लिए बहुत अच्छी हो गईं।"

किशन ने 84 गेंदों में 93 रन बनाकर चार चौकों और सात छक्कों के साथ विस्फोटक पारी खेली, हालांकि वह अपने घरेलू मैदान पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए। लेकिन वह भारत को जीत के करीब पहुंचा चुके थे। 

अय्यर ने किशन की पारी को लेकर कहा कि उनके लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन द्वारा इस्तेमाल किए गए 'बीस्ट मोड' शब्द का भी जिक्र किया। दूसरी ओर, किशन ने अपने घरेलू मैदान और अय्यर के साथ-साथ दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को जीत दिलाने के लिए लगातार बेहतर अभ्यास को श्रेय दिया।