5 Dariya News

नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को हराकर अस्ताना ओपन का खिताब जीता

5 Dariya News

अस्ताना 09-Oct-2022

दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को यहां फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से हराकर अस्ताना ओपन पुरुष एकल खिताब अपने नाम किया। एक हफ्ते पहले खिताब जीतने वाले चौथे वरीय जोकोविच की यह लगातार नौवीं मैच जीत थी। 35 वर्षीय खिलाड़ी के लिए यह 90वां टूर-स्तरीय खिताब था और इसके लिए उन्हें केवल 75 मिनट का समय लगा।

तीसरी वरीयता ग्रीक सितसिपास नौवीं बार एटीपी 500 फाइनल में खेल रहे थे और उन्हें नौवीं बार हार का सामना करना पड़ा। जोकोविच अब अपनी एटीपी सीरीज में 8-2 से बढ़त बनाए हुए हैं और पिछले सात मैच में जीत हासिल कर चुके हैं। जीत के परिणामस्वरूप, सर्बियाई स्टार ने 2022 पेरिस मास्टर्स के बाद एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में खुद को शीर्ष 20 स्थान हासिल किया, जिसका अर्थ है कि मौजूदा विंबलडन चैंपियन 2022 एटीपी फाइनल के लिए वर्तमान वर्ष के ग्रैंड स्लैम विजेता के रूप में आगे बढ़ रहे हैं। 

यह जोकोविच के लिए करियर का 90वां और 2022 का चौथा खिताब था। जोकोविच ने कहा, "मैंने वास्तव में जीतने की हिम्मत दिखाई। मुझे हमेशा उम्मीद थी कि मेरा करियर सही दिशा में जाएगा।"उन्होंने कहा, "जाहिर है कि मुझे नहीं पता था कि मैं कितने फाइनल में खेलूंगा, कितने टूर्नामेंट मैं जीतूंगा, लेकिन मेरा इरादा हमेशा हमारे खेल में उच्चतम ऊंचाइयों तक पहुंचने का था।"

सितसिपास सोमवार को एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 5 में वापस जाएंगे और 24 वर्षीय ग्रीक अभी भी 53 मैच जीत के साथ सभी एटीपी टूर खिलाड़ियों का नेतृत्व कर रहे हैं। जोकोविच ने कहा, "मैं अपने जीवन के इस पड़ाव पर इतना अच्छा खेल पाने के लिए बहुत आभारी हूं।"