5 Dariya News

भारत की Bangladesh पर शानदार जीत, सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

5 Dariya News

सिलहट 08-Oct-2022

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (55 और 10 रन पर दो विकेट) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से भारत ने बांग्लादेश को शनिवार को 59 रन से हराकर महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। 

भारत को कल पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने उस हार को भुलाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। यह मैच शेफाली वर्मा का मैच बन गया। उन्होंने ना सिर्फ़ एक तेज अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि कसी हुई गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

इस जीत से भारत सेमीफाइनल के और भी करीब पहुंच गया है। शेफाली ने 44 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। शेफाली ने इस मैच में कप्तानी संभाल रही स्मृति मंधाना के साथ पहले विकेट के लिए 98 रन की बड़ी साझेदारी की। 

मंधाना ने 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 47 रन बनाये। जेमिमाह रोड्रिग्स ने 24 गेंदों में चार चौकों के सहारे 35 रन बनाये लेकिन अंतिम 10 ओवरों में रन गति तेज नहीं हो सकी और भारत 159 रन तक ही पहुंच सका। 

भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजों को लगातार दबाव में रखा और मेजबान टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 100 रन तक ही पहुंच सकी। बांग्लादेश के लिए कप्तान निगार सुलतान ने 36 और फरगाना हक ने 30 रन बनाये। 

भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 13 रन पर दो विकेट और शेफाली वर्मा ने 10 रन पर दो विकेट लिए जबकि रेणुका सिंह और स्नेह राणा को एक-एक विकेट मिला। भारतीय कप्तान मंधाना ने मैच के बाद कहा, "पिछला मैच हमारे लिए निराशाजनक था। 

लेकिन हमने वापसी की। मुझे लड़कियों पर गर्व है। आज हमने एक टीम की तरह प्रदर्शन किया। शेफाली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और जेमिमाह ने पारी का शानदार अंत किया। दीप्ति ने आखिरी पांच गेंदों पर बेहतरीन अप्रोच दिखाया। 

एक गेंदबाजी इकाई के रूप में भी हम शानदार थे। हमने खूब डॉट गेंदें की और उन्हें गलती करने पर मजबूर किया। तेज गेंदबाजों के लिए विकेट लेना यहां आसान नहीं था, लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा किया।"

प्लेयर ऑफ द मैच शेफाली ने कहा, " जो टीम चाहती है, मैं वह हर कुछ करने के लिए तैयार हूं। मैं खुश हूं कि आज बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अच्छा कर सकीं। मैं अच्छे क्षेत्र में गेंदबाजी करना चाहती थी। यहां बल्लेबाजी कठिन था और गेंद नीची रह रही थी। यह अर्धशतक बहुत मेहनत से और बहुत दिनों बाद आया है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।"