5 Dariya News

Kalki Koechlin, Deepti Naval फिल्म 'गोल्डफिश' में आएंगी नजर

5 Dariya News

लॉस एंजेलिस 08-Oct-2022

भारतीय अभिनेत्रियां कल्कि कोचलिन और दीप्ति नवल सिनेमैटोग्राफर पुशन कृपलानी द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म 'गोल्डफिश' में नजर आएंगी। फिल्म मनोभ्रंश के विषय का पता लगाएगी। फिल्म अनामिका की कहानी का अनुसरण करती है, जो एक अर्ध-भारतीय अर्ध-अंग्रेजी महिला है, जो अपनी मां के मनोभ्रंश और अपने बचपन के निशान से निपटने के लिए यूके लौटती है। 

कृपलानी ने वैरायटी को बताया, "स्वतंत्र सिनेमा बनाना बहुत मुश्किल है, क्योंकि इसे आसानी से वित्त पोषित नहीं किया जाता है और इसलिए मुझे इस फिल्म को बनाने में इतना समय लगा है। मुझे लगता है कि बड़े सवालों से निपटना मानवीय रिश्तों के छोटे हिस्सों की जांच करके ही संभव है।"

कृपलानी अपने प्रशंसित निर्देशन की पहली फिल्म 'द थ्रेशोल्ड' के सात साल बाद निर्देशक की कुर्सी पर लौट रहे हैं। कृपलानी ने कहा, "अगले एक या दो दशक में मनोभ्रंश भी सबसे बड़ी चिंताओं में से एक होने जा रहा है। 

मुझे लगता है कि हर किसी के पास जल्द ही होगा यदि वे पहले से ही इस स्थिति वाले किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं कर पाए हैं।"वैराइटी के अनुसार, कलाकारों में गॉर्डन वॉर्नके, रजित कपूर और भारती पटेल भी शामिल हैं। 

नेवल ने वैरायटी से कहा, "इस भूमिका के लिए शोध करने में मुझे ज्यादा समय नहीं लगा क्योंकि मैं किसी ऐसे व्यक्ति को जानता हूं जिसे डिमेंशिया है - यह मेरे व्यक्तिगत अनुभव का हिस्सा है। मैंने अपने किसी करीबी को डिमेंशिया से पीड़ित पाया है। 

इसलिए जब मैंने पढ़ा भूमिका, मुझे लगा कि यह मेरे लिए कुछ ऐसी व्याख्या करने का मौका है जिसे मैं करीब से जानता हूं।"उन्होंने आगे कहा, "डिमेंशिया बुढ़ापे की एक बहुत ही सामान्य स्थिति है। इसलिए यह कुछ दुर्लभ या सामान्य नहीं है - हम इसे चारों ओर देखते हैं"।