5 Dariya News

T20 World Cup से पहले लांस क्लूजनर ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा

5 Dariya News

हरारे 07-Oct-2022

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि लांस क्लूजनर ने देश की क्रिकेट शासी निकाय के साथ आपसी समझौते पर पहुंचने के बाद सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

क्लूजनर बल्लेबाजी कोच की भूमिका छोड़ रहे हैं, इससे ठीक दस दिन पहले जिम्बाब्वे ने होबार्ट में टूर्नामेंट के पहले दौर के ग्रुप बी में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करेगा। एक आधिकारिक बयान में, जेडसी ने कहा कि क्लूजनर के अनुसार, निर्णय दुनिया भर में पेशेवर जुड़ाव को आगे बढ़ाने की उनकी इच्छा का अनुसरण करने के लिए लिया गया, जो राष्ट्रीय टीम के कार्यक्रमों के लिए उनकी पूर्णकालिक उपलब्धता को प्रभावित करेगा। 

क्लूजनर इस साल मार्च में जिम्बाब्वे सीनियर टीम में बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल हुए थे, क्योंकि उन्होंने पहले 2016 और 2018 के बीच इसी पद पर काम किया था। पिछले महीने, उन्हें अबु धाबी टी10 लीग में मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी के नए कोच के रूप में नामित किया गया था। 

उन्होंने कहा, "हम लांस के आभारी हैं कि उन्होंने काफी योगदान दिया है, जिसमें हमें आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने में मदद करना शामिल है, जो कुछ दिनों में आस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है।"

जेडसी के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने कहा, "दुर्भाग्य से, कहीं और अपनी दबावपूर्ण प्रतिबद्धताओं के कारण, वह पूर्णकालिक आधार पर हमारे साथ जारी नहीं रख सकें और हम सहमत थे कि दोनों पक्षों के सर्वोत्तम हित में उसका अनुबंध समाप्त करना होगा। 

हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।"17 अक्टूबर को आयरलैंड का सामना करने के बाद, जिम्बाब्वे टी20 विश्व कप के पहले दौर में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज (19 अक्टूबर) और स्कॉटलैंड (21 अक्टूबर) के खिलाफ ग्रुप बी मैच खेलेगा। 

टूर्नामेंट से पहले जिम्बाब्वे का सामना 2022 एशिया कप चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया से क्रमश: 10 और 13 अक्टूबर को मेलबर्न में अभ्यास मैचों में होगा। क्रेग एर्विन की अगुवाई वाली टीम ने इस साल के टी20 विश्व कप में जुलाई में घर में बिना हारे क्वालीफाई किया था।