5 Dariya News

पाकिस्तान ने भारतीय महिला टीम को दी शिकस्त

5 Dariya News

सिलहट 07-Oct-2022

कल ही पाकिस्तान थाईलैंड से हारा था लेकिन आज उन्होंने इसे जबरदस्त तरीके से भुलाते हुए अनुशासित क्रिकेट का प्रदर्शन किया और भारत को महिला एशिया कप के मैच में 13 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट पर 137 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद भारतीय टीम को 19.4 ओवर में 124 रन पर ढेर कर दिया। 

37 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाने वाली और ऑफ स्पिन से 23 रन पर दो विकेट लेने वाली निदा डार को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। लेफ्ट-आर्म स्पिनर नश्रा संधू ने 30 रन पर तीन विकेट लिए जबकि सादिया इकबाल ने 24 रन पर दो विकेट हासिल किये। 

इस हार के बाद शायद भारत सोचेगा वह इस चेज को बेहतर रख सकते थे। खास कर पहले पांच विकेट तो ऐसे लगे जैसे तोहफे में दिए गए। लेकिन ऋचा घोष (26) ने आखिर में फिर से उम्मीद जगाई। ऋचा ने 13 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए लेकिन उनके आउट होने के साथ ही भारत की उम्मीदें टूट गयीं। 

पाकिस्तान ने कुछ अच्छे कैच पकड़े जिससे यह जीत हासिल हो सकी। यह पाकिस्तान की भारत के खिलाफ सिर्फ तीसरी टी20 जीत है और यह भारत की इस टूर्नामेंट में पहली हार है। 2016 के बाद पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया है और एशिया कप में भी उनकी यह पहली ही जीत है। हरमनप्रीत कौर का नंबर चार छोड़कर सातवें स्थान पर आना भारत को भारी पड़ा और वह 12 रन बनाकर आउट हो गयीं।