5 Dariya News

Pakistan Cricket Board ने महिला पीएसएल लीग की घोषणा की

5 Dariya News

लाहौर 06-Oct-2022

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को महिला पीएसएल लीग की घोषणा की, जो अगले साल 3 से 18 मार्च से रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आठवें सत्र के साथ चलेगी। 

पीसीबी के अध्यक्ष रमिज राजा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मुझे महिला लीग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह लीग युवा महिला क्रिकेटरों को इस महान खेल की ओर आकर्षित करेगी और हमारे मौजूदा खिलाड़ियों को अपने कौशल को और बढ़ाने में मदद करेगी, जब उन्हें विदेशी खिलाड़ियों के साथ डग-आउट साझा करने का मौका मिलेगा। 

लीग में रोमांचक 13 मैच खेले जाएंगे।"महिला टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट की दुनिया में शामिल होने के लिए तैयार उद्घाटन महिला लीग का फाइनल, 12 लीग मैचों के बाद शीर्ष दो टीमों के बीच खेला जाएगा और पीएसएल के आठवें सत्र के फाइनल से एक दिन पहले होगी। 

महिला लीग के कुछ मैच पीएसएल के आठवें सत्र से पहले होंगे, जो नौ फरवरी से 19 मार्च तक चलेगा। उन्होंने कहा, "इस पहल के कवरेज और प्रचार को बढ़ाने के लिए, कुछ मैच एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग 8 मैचों से पहले होंगे। 

यह आयोजन पाकिस्तान को सभी प्रारूपों में एक मजबूत क्रिकेट खेलने वाला देश बनाने की हमारी रणनीति से जुड़ा हुआ है। हम अपनी क्रिकेट अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए न केवल आकर्षक ब्रांड बना रहे हैं, बल्कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से अपनी महिला क्रिकेटरों को करियर के अवसर भी प्रदान कर रहे हैं।"

पहली महिला लीग में, चार टीमों, जिनमें से प्रत्येक टीम में 12 स्थानीय और छह विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी, डबल-लीग प्रारूप पर पाकिस्तान महिला घरेलू कैलेंडर में सबसे बड़े पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।