5 Dariya News

कुलदीप यादव ने रिपर ऑफ डिलीवरी के साथ एडेन मार्करम को किया बोल्ड, 2019 World Cup की शानदार गेंद को फिर से दोहराया

5 Dariya News

लखनऊ 06-Oct-2022

भारत के बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने गुरुवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में पहले वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को शानदार तरीके से बोल्ड किया। 

16वें ओवर में मार्करम को पवेलियन भेजने के लिए कुलदीप ने प्लान कर अपनी फिरकी में फंसाया। ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप ने गेंद से मार्करम को बोल्ड कर दिया, जबकि वह डिफेंस के लिए जा रहे थे। लेकिन गेंद को बल्ले और पैड के बीच एक गैप मिला और वह बोल्ड हो गए। 

कुलदीप ने शानदार अंदाज में आए विकेट का जश्न मनाया। दूसरी ओर, मार्करम अपने साथ जो हुआ उससे बिल्कुल चकित थे। मार्करम से छुटकारा पाने के लिए कुलदीप की खूबसूरत डिलीवरी ने, मैनचेस्टर में 2019 पुरुष क्रिकेट विश्व कप मैच में पाकिस्तान के बाबर आजम के प्रसिद्ध आउट की एक झलक दिखा दी। 

उस मैच में, कुलदीप ने बाबर को कुछ इसी तरह से बोल्ड किया था, जिससे क्रिकेट प्रशंसक हैरान रह गए कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने बाबर को शानदार तरीके से कैसे शिकार बनाया। इससे पहले, ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को वनडे क्रिकेट में डेब्यू कैप सौंपा गया था क्योंकि भारत ने टॉस जीता और श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

शुरूआत में बारिश के कारण 30 मिनट बढ़ा दिया गया था। दो घंटे की देरी के बाद बारिश के कारण 40 ओवर का मैच कर दिया गया, जिसमें प्रत्येक गेंदबाज को अधिकतम आठ ओवर फेंकने हैं।