5 Dariya News

बल्लेबाजी के नजरिए से बेहतर स्थिति में भारतीय टीम : Sanjay Bangar

5 Dariya News

नई दिल्ली 06-Oct-2022

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में महामुकाबले से पहले भारत बल्लेबाजी विभाग में पाकिस्तान की तुलना में बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के पास चार या पांच मैच विजेता हैं जो शानदार फॉर्म में हैं। 

तीन सप्ताह से भी कम समय में, भारत और पाकिस्तान मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे। जहां भारत के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी हैं, जो मेगा इवेंट से पहले शानदार फॉर्म में हैं। 

वहीं पाकिस्तान के पास कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के अलावा ज्यादा बेहतर बल्लेबाजी लाइनअप नहीं है। बांगर ने कहा, "टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेले हैं और भारतीय टीम ज्यादा बेहतर में इस बात से होगी कि यह एक अधिक संपूर्ण टीम है, जो सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है।"

स्टार स्पोर्ट्स पर 'क्रिकेट लाइव' शो में बांगर ने कहा, "मुझे लगता है, बल्लेबाजी विभाग में, यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान बाबर और रिजवान की तरह अपने शीर्ष क्रम पर निर्भर है। जबकि भारतीय टीम वास्तव में कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। 

उसके पस चार या पांच मैच विजेता हैं।"बांगर ने स्वीकार किया कि भारत तेज गेंदबाजों के मुकाबले में पाकिस्तान से थोड़ा पीछे है, लेकिन उन्हें लगता है कि उनके पास अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए पर्याप्त कौशल है। 

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन भारतीय टीम के पास इस मायने में कौशल है कि अगर जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर फिट होते हैं, तो आप गेंद को ऊपर की ओर स्विंग करने की उनकी क्षमता और अर्शदीप सिंह को भी स्पष्ट रूप बेहतर करते देख सकते हैं।"

भारत और पाकिस्तान हाल ही में यूएई में हुए एशिया कप में दो बार आमने-सामने हुए थे। जहां भारत ने लीग चरण का मैच जीता, वहीं पाकिस्तान सुपर फोर चरण में विजयी हुआ। बांगर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ हाल के मैचों से मिली सीख से भारत को आस्ट्रेलिया में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।