5 Dariya News

आईपीएल में खेलने से भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरियां पता चली : Kagiso Rabada

5 Dariya News

लखनऊ 06-Oct-2022

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना भविष्य में दौरा करने वाली टीमों के लिए फायदेमंद होता है, क्योंकि टी20 टूर्नामेंट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरियों के बारे में आसानी से पता चल जाता है। 

भारतीय प्रशंसकों ने पहली बार रबाडा को एक युवा खिलाड़ी के रूप में नोटिस किया, जब उन्होंने अक्टूबर 2015 में कानपुर में वनडे मैच में एम.एस. धोनी के खिलाफ अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव किया, जहां दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से श्रृंखला जीती थी। 

पिछले कुछ वर्षों में, रबाडा दिल्ली कैपिटल्स और हाल ही में पंजाब किंग्स के साथ अपने आईपीएल कार्यकाल के माध्यम से भारतीय प्रशंसकों के पसंदीदा बन गए हैं। कुल मिलाकर, रबाडा ने आईपीएल में 63 मैचों में 99 विकेट लिए हैं। 

रबाडा ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ प्लान हमने श्रृंखला में जाने से पहले तैयार किया है। सौभाग्य से आईपीएल जैसी लीग में इन खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ भी बहुत खेलते हैं, इसलिए उनकी कमजोरियों के बारे में पता करना मुश्किल काम नहीं है।"

टी20 और वनडे मैचों की तैयारी में अंतर के बारे में पूछे जाने पर, रबाडा ने कहा, "मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट एक तरह से समान हैं, यह इसका सिर्फ एक लंबा प्रारूप है। आप आम तौर पर समान गेमप्लान रखना पसंद करते हैं और जाहिर है कि इसमें टी20 क्रिकेट की तुलना में थोड़ा कम दबाव है। 

मैं कहूंगा कि मेरा प्लान काफी समान हैं।"बारिश के कारण टॉस में देरी होने के साथ रबाडा ने उम्मीद जताई कि मैच होगा। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से, बारिश की संभावना बनी है और रुक-रुक हो रही है और हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं, उम्मीद है कि हम मैच खेलेंगे।"