5 Dariya News

जे.पी. नड्डा पर P.Chidambaram ने बोला हमला, अध्यक्ष पद चुनाव की आलोचना का दिया करारा जवाब

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Oct-2022

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव पर सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना के जवाब में भाजपा के अध्यक्ष पद के चुनावी प्रक्रिया को लेकर निशाना साधा। चिदंबरम ने मंगलवार को ट्वीट किया, वैसे, मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि जे.पी. नड्डा ने अपना 'नामांकन पत्र' कब और किस 'चुनाव प्राधिकरण' के समक्ष दाखिल किया?ट्वीट में उन्होंने लिखा, कांग्रेस अध्यक्ष के पद के चुनाव ने जनता और मीडिया में भारी दिलचस्पी पैदा की है। 

यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक अच्छा संकेत है। मुझे लगता है कि यह जनवरी 2020 में भाजपा अध्यक्ष के रूप में जे.पी. नड्डा के लोकप्रिय वोट द्वारा सर्वसम्मति से चुनाव के बाद है। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को है और मतगणना 19 अक्टूबर को है। 

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए) ने सभी राज्य के नेताओं को शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों के प्रति शिष्टाचार भावना रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जो पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। 

दिशानिर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश रिटनिर्ंग ऑफिसर (पीआरओ) अपनी-अपनी राज्य कांग्रेस समितियों के मतदान अधिकारी होंगे और मतदान केंद्रों पर व्यवस्था बनाए रखने और चुनाव को निष्पक्ष रूप से देखने के लिए भी जिम्मेदार होंगे।