5 Dariya News

लखनऊ में Gas Cylinder Blast से 1 की मौत, 5 घायल

5 Dariya News

लखनऊ 04-Oct-2022

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 'बख्शी का तालाब' (बीकेटी) थाना क्षेत्र के एक घर में रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसके परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। घटना सोमवार शाम की है। 

घायलों में एक आठ साल का लड़का और दो महिलाएं शामिल हैं। मृतक की पहचान 30 वर्षीय जुबैर के रूप में हुई है। घायलों की पहचान सलमान (25), सैफ (17), समर (8 महीने), शबनम (35) और जाकिरा (50) के रूप में हुई है। 

उन्हें केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस सर्किल अधिकारी (बीकेटी) नवीना शुक्ला ने कहा कि उन्हें पुलिस नियंत्रण कक्ष के माध्यम से घटना की सूचना दी गई और पीड़ितों को बचाने के लिए एक टीम मौके पर पहुंची। 

उन्होंने कहा कि जुबैर को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। धमाका दो मंजिला मकान में हुआ था, जिसमें चार परिवार रहे हैं। शुक्ला ने कहा कि रसोई में रखे रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई और बाद में विस्फोट हो गया। 

घर में हुए विस्फोट के कारण लिंटर और बालकनी का एक हिस्सा गिर गया। उन्होंने कहा, "स्थिति नियंत्रण में है और घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।"