5 Dariya News

आईटी मंत्री Ashwini Vaishnaw ने मल्टी एक्सेस आईओटी डिवाइस किया लॉन्च

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Oct-2022

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में सेंसराइज सेंसआईटी एनर्जी की एमएआईडी (मल्टी एक्सेस आईओटी डिवाइस) लॉन्च की। एमएआईडी एक मेक इन इंडिया आईओटी सॉल्यूशन है और इसे आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लॉन्च किया गया है। 

यह वैश्विक मानकों के अनुरूप भारतीय तकनीकी दक्षताओं को प्रदर्शित करता है। आईओटी/एम2एम कम्युनिकेशंस वर्टिकल में रोसमेर्टा ग्रुप कंपनी के सीटीओ विजय कामत ने एक बयान में कहा, आईओटी/एम2एम कई उद्योग कार्यक्षेत्रों में बेहतरीन प्रवर्तक भूमिका निभाएगा। 

रिमोट प्रोविजनेबल ईएसआईएम और एमएआईडी डिवाइस ्र को एकीकृत करने में सक्षम होगा। मंत्री ने 22 सदस्य कंपनियों से युक्त वॉयस आत्मानबीर मंडप का भी उद्घाटन किया। सेंसराइज आईओटी माइनिंग और ऑटोमोबाइल सॉल्यूशन में मार्केट लीडर है और वॉयस ग्रुप का एक विशेषाधिकार प्राप्त सदस्य है। 

यह भारत में एम2एम के लिए मानकों, नीतियों और विनियमों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। रोस्मेर्टा ग्रुप के अध्यक्ष कर्ण नागपाल ने कहा, इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2022 में 5जी के लॉन्च ने उद्योग जगत में एम2एम आईओटी को तेजी से अपनाने के लिए संचार की हमारी रणनीति को मजबूत किया है। सेंसराइज और रोसमेर्टा ग्रुप इस विजन को पूरा करने के लिए विशिष्ट रूप से तैयार हैं।