5 Dariya News

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : गुवाहाटी के मैदान पर Snake, फ्लडलाइट के कारण खेल में आई थी रुकावट

5 Dariya News

गुवाहाटी 03-Oct-2022

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच काफी शानदार रहा, जिसमें कुल 458 रन बने। लेकिन यह सिर्फ सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और डेविड मिलर की तेजतर्रार पारियां नहीं थीं, जिन्होंने मैच से सुर्खियां बटोरीं। 

पहली और दूसरी पारी में भी रुकावटें आईं, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी। पहला, भारत की पारी के दौरान हुआ जब दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज क्रीज पर थे। सातवें ओवर की समाप्ति पर मैदान पर डंडे और हाथ में बाल्टी लेकर मैदान पर ग्राउंड स्टाफ दिखे, जो सांप को हटाने के लिए आए थे। 

इस दौरान शांप ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।बाएं हाथ के तेज ऑलराउंडर वेन पार्नेल क्षेत्ररक्षण पर थे। उन्होंने सांप देखा और मैदान पर सभी को इसके बारे में सतर्क कर दिया। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने सांप वाले इमोजी के साथ ट्वीट करते हुए कई प्रशंसकों को खुश कर दिया। 

साथ ही उन्होंने लिखा, मेरे दिमाग में कई सारे प्रश्न उठ रहे हैं। ग्राउंड स्टाफ द्वारा सांप को मैदान से बाहर निकालने के बाद भारत की पारी में और कोई रुकावट नहीं आई। इस दौरान भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। 

मैदान पर क्रिकेट प्रशंसकों के सामने राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन बनाए। वहीं, सूर्य कुमार यादव ने 22 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने भी पारी में अपना अहम योगदान दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पारी तीसरे ओवर में अचानक रुक गई। स्टेडियम में फ्लडलाइट टावरों में से एक बंद हो गया था, जिस कारण खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए। तब खेल 10 मिनट के लिए रुक गया। 

मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने कहा, "फ्लडलाइट की विफलता हमारे नियंत्रण से बाहर है। इस चूक ने हमे 10 मिनट तक खेल से रोके रखा। हालांकि, पहले दो ओवर भारत के पक्ष में जाने के बाद हमे पावरप्ले में बात करने का मौका मिला। वहीं, पहली पारी में सांप की वजह से खेल में रुकावट आई।"