5 Dariya News

महात्मा गांधी के नक्शेकदम पर चलना साहस का काम : Kamal Haasan

5 Dariya News

चेन्नई 02-Oct-2022

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बड़े प्रशंसक माने जाने वाले अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने रविवार को कहा कि महान नेता के नक्शेकदम पर चलने को ही साहस कहा जा सकता है। गांधी जयंती के अवसर पर इस विषय पर अपने विचार रखने के लिए ट्विटर पर कमल हासन ने तमिल में लिखा, "जब आप एक बदलाव को प्रभावित करने और अखाड़े में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक योद्धा बन जाते हैं।"

"गांधी, जिन्होंने कहा था, 'यदि आप बदलाव चाहते हैं, तो खुद को पहले बदलें', एक योद्धा हैं। गांधी का जीवन संदेश देता है कि हर किसी के पास दुनिया को बदलने की शक्ति है।""उनकी प्रार्थना करना आसान है, लेकिन जिस रास्ते पर वे चले हैं, उसी रास्ते पर चलना ही साहस है।"

यह याद किया जा सकता है कि इस साल की शुरूआत में, अभिनेता ने गांधी की 74वीं पुण्यतिथि के अवसर पर लोगों से दूसरों में गांधी की खोज बंद करने का आग्रह किया था और सुझाव दिया था कि उन्हें खुद को गांधी में बदलना चाहिए। 

उन्होंने तमिल में लिखा था, "दुनिया भर में, गांधी बन रहे हैं। वे स्वतंत्रता, न्याय, समानता और प्रकृति के लिए लड़ रहे हैं। आइए हम दूसरों में भी गांधी की तलाश न करें, बल्कि खुद को गांधी में बदलें।"