5 Dariya News

कलर्स ‘बिग बॉस सीज़न 16’ ने मैजिकल सर्कस थीम के साथ फन एवं फैंटेसी की दुनिया में प्रवेश किया

बिग बॉस सीजन 16 आज रात को 9:30 बजे होगा, और उसके बाद यह सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे एवं शनिवार-रविवार, रात 9:30 बजे केवल कलर्स और वूट पर प्रसारित होगा!~

5 Dariya News

मुंबई 01-Oct-2022

पूरे देश में फैंस भारत के पसंदीदा रियलिटी शो, कलर्स ‘बिग बॉस सीज़न 16’ का प्रीमियर देखने के लिए उतावले हैं। यह शो ग्लैमर और मनोरंजन का बेहतरीन मिश्रण प्रस्तुत करता है। महीनों के कुतुहल को शांत करते हुए दर्शकों को आज रात भव्य ‘बिग बॉस’ हाउस फिर से देखने को मिलेगा। यहाँ पर विंटेज़ सर्कस के रूप में तैयार किए गए इस अत्यधिक अपेक्षित हाउस की झलकियाँ दी जा रही हैं, जिसमें ‘बिग बॉस’ इसके रिंग मास्टर होंगे। 

इस प्रीमियर में भारत के सबसे चहेते और दबंग होस्ट सलमान खान अपनी सिग्नेचर शैली और आकर्षण के साथ प्रतियोगियों का स्वागत करेंगे। बचपन में आप सभी ने सर्कस देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि सर्कस में रहने पर कैसा लगता होगा? इससे ज्यादा जादू हमें कहीं देखने को नहीं मिलता था। अब सर्कस की तरह ही, ‘बिग बॉस’ का हाउस भी फैंटेसी की दुनिया में पहुँच गया है, जहाँ कोई भी चीज ऐसी नहीं है, जैसी वह दिखाई देती है। 

हाउस में निर्मित यह अद्भुत दुनिया अपनी भव्यता एवं ऐश्वर्य से दर्शकों और प्रतियोगियों को अचंभित कर देगी। इस सीज़न के समाँ को बांधने के लिए ओमंग कुमार बी. और वनिता ओमंग कुमार ने एक उत्तम फैंटेसीलैंड तैयार किया है। इस साल ‘बिग बॉस’ पूरे गेम को बदलने वाला है, और इस हाउस के डेकोर में अनेक आलीशान तत्व इस भावना को प्रतिध्वनित करते हैं। तो चलिए, अपनी तरह के इस खास सर्कस की सैर पर।

जिंदगी का सर्कस

15 सालों की परंपरा को तोड़ते हुए इस सीज़न प्रतियोगी एक रंगबिरंगी टनल से हाउस में प्रवेश करेंगे, जो सीधे लिविंग एरिया में जाकर खुलेगी। हाउस में प्रवेश करते ही प्रतियोगियों को एक भव्य सर्कस का 360-डिग्री व्यू देखने को मिलेगी। हाउस के हर कोने में इसी थीम के अनुरूप डिज़ाईन और विस्तार देखने को मिलेगा। मुख्य गार्डन एरिया को सर्कस के बैकयार्ड के रूप में डिज़ाईन किया गया है। 

इसके मुख्य आकर्षणों में पूल के पास खड़ा और खूबसूरत मिरर मोज़ेक से बना एक बहुत आकर्षक घोड़ा और हाउस में रहने वालों के लिए विशेष रूप से बनाई गई एक कविता है। बाथरूम्स को सर्कस के बैकयार्ड में टेंट का रूप दिया गया है। ट्रेडिंग सीक्रेट्स इस गेम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, जिसके लिए इस हाउस में एक ग्लास क्यूबिकल एरिया है। क्यूबिकल के ऊपर पिनोचियो के दो विशाल पैर बने हैं, और इसके पाँव कुर्सियों का काम करते हैं। 

फैंटेसी की दुनिया में शानदार बिग बॉस हाउस में एक आलीशान मध्यतल और एक मौत का कुआँ दिया गया है। डाईनिंग एरिया जीवंत और घूमने वाला कैरोसेल है, और कॉन्फेशन रूम सर्कस वैगन में बनाया गया है। जोकर से लेकर कैरोसेल तक इस हाउस में सर्कस के सभी तत्व हैं।

आराम की चौकड़ी

पहली बार हाउस में चार अलग-अलग बेडरूम दिए गए हैं, और उन सभी में अद्वितीय वातावरण और विशेष सुविधाएं होंगी। 15 सीज़ंस की परंपरा से अलग, इस संस्करण में एक दिलचस्प ट्विस्ट है, और बेडरूम्स को आराम के मामले में बढ़ता क्रम दिया गया है। उदास और नारकीय ‘फायर रूम’ खतरों का कक्ष है, जहां प्रतियोगियों की दृढ़ता की परीक्षा होगी। 

इस रूम में बिस्तर काफी नीचे हैं, स्टोरेज यूनिट कॉमन है, और सबसे कम आराम है। ‘ब्लैक एंड व्हाईट’ रूम में फर्श, कालीन, टेबल और दीवार सहित हर चीज काले और सफेद शेड में बनी है। माईमर की दुनिया के इस कमरे में दो सोफा, स्टोरेज के साथ दो बेड और एक साईड टेबल लगी है। एक प्राईवेट सीटिंग एरिया के साथ ‘कार्ड्स रूम’ की दीवारों पर बड़े कार्ड लगे हैं, जिनसे एक रहस्यमयी वातावरण उत्पन्न हो रहा है। 

विंटेज रूम’ एक विशाल रूम है, जिसमें वैलवेट पैनल वाले बेड, कुशन वाले वॉल पैनल, और सजावट के साथ मिरर लगा है, ‘बिग बॉस’ की आईकोनिक आँख, स्टोरेज, वॉशरूम, फायरप्लेस, एवं कई अन्य ऐश्वर्यपूर्ण फिटिंग यहाँ हैं। ‘कैप्टन रूम’ एक विशाल और भव्य स्पेस है, जिसमें जकुज़्ज़ी, विशाल और शानदार बेड, प्राईवेट रेस्टरूम, प्राईवेट सीटिंग, एवं कई अन्य आराम की चीजें हैं। हाउस में सभी प्रतियोगी किस प्रकार कप्तानी की दौड़ में शामिल होकर ये कम्फ़र्ट जीतेंगे, यह देखना बहुत दिलचस्प होगा!

डाईनिंग और डेयरिंग

इस सीज़न, किचन में भव्य कार्निवल की तरह सेटअप होगा, जो मार्की टैसेल्स, एलिफैंट पेंटिंग्स आदि से सजा होगा, जो एक सर्कस के वातावरण को जीवंत कर देगा। खूबसूरत डाईनिंग एरिया को विशाल कैरोसेल द्वारा डिज़ाईन किया गया है, जो हाउस के मध्य में स्थित होगा। प्रतियोगी हर साल कॉन्फेशन रूम में जाकर अपनी कमजोरियों और गलतियों को स्वीकार करते हैं, और सीज़न 16 में कॉन्फेशन रूम को एक विशाल सर्कस वैगन का आकार दिया गया है।

हाउस को डिज़ाईन करने के बारे में आर्ट डायरेक्टर, ओमंग कुमार बी. और प्रोडक्शन डिज़ाईनर वनिता ओमंग कुमार ने कहा, ‘‘इस सीज़न बिग बॉस हाउस को पहली बार एक सर्कस का रूप दिया गया है। हम सब में से कई लोग बचपन में सर्कस देख चुके हैं और मानव क्षमताओं एवं शक्ति की सीमा एवं उनके जादू का अनुभव ले चुके हैं। 

यह थीम हम सबके लिए बहुत खास है क्योंकि यह भीड़ का मनोरंजन करते हुए मुश्किलों और बाधाओं को पार करने का प्रतीक है। हम ‘ला ला लैंड’ के कॉन्सेप्ट को प्यार करते हैं, और यह हमारे द्वारा डिज़ाईन किए गए स्पेस से प्रतिबिंबित होता है। हमें अपने बिग बॉस हाउस को अपने पसंदीदा वंडरलैंड का रूप देने की बहुत खुशी है। इस भव्य खूबसूरती का प्रतिबिंब हमने कुछ कलात्मक पेंटिंग्स में जीवंत करने का प्रयास किया है, जो मैंने खुद बनाई हैं (ओमंग कुमार बी.)। 

हाउस के इंटीरियर के साथ हमने फैंटेसी की दुनिया, फन, चमक-दमक, और जादू उत्पन्न करने की कोशिश की है, ताकि विंटेज सर्कस के युग को पुनः जीवित किया जा सके। हम प्रतियोगियों को शुभकामनाएं देना चाहते हैं, जिन्हें रस्सियों पर चलना होगा, संतुलन स्थापित करना होगा और रिंग मास्टर बिग बॉस के इशारे पर बेहतरीन शो प्रस्तुत करना होगा।’’

देखिए गेम को बिल्कुल नए रूप में! स्पेशल पार्टनर, चिंग्स शेजवान चटनी, मेक-अप पार्टनर माईग्लैम, टेस्ट पार्टनर प्रिया गोल्ड हंक, एसोशिएट स्पॉन्सर हर्षीज़ किसेस के साथ कलर्स ‘बिग बॉस सीज़न 16’ का प्रीमियर आज रात 9:30 बजे होगा, और उसके बाद यह सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे एवं शनिवार-रविवार, रात 9:30 बजे केवल कलर्स और वूट पर प्रसारित होगा!