5 Dariya News

भारत के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी Unmukt Chand को क्रिकेट खेलने के दौरान आंख में लगी चोट

5 Dariya News

मुंबई 01-Oct-2022

भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान उन्मुक्त चंद को एक क्रिकेट मैच के दौरान आंख में चोट लग गई, जहां उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा किया कि उन्हें ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है। चंद वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में माइनर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं। 

29 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस में अपने खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वह हाल ही में बिग बैश लीग में खेलने वाले देश के पहले क्रिकेटर बने, जिन्होंने बीबीएल-11 में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए डेब्यू किया। 

शनिवार को उन्होंने आंख में लगी चोट की एक छवि सोशल मीडिया पर पोस्ट की और कहा, "यह एक एथलीट के लिए कभी भी आसान यात्रा नहीं रही। कुछ दिन बाद आप विजयी होकर घर वापसी करते हैं और दूसरे दिन निराश भी होते हैं, जहां आप चोट और खरोंच के साथ दर्द महसूस कर रहे होते हैं।"

आस्ट्रेलिया में 2012 अंडर-19 विश्व कप जीतने वाले उन्मुक्त ने 67 प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं, जिसमें 3,300 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन उनका करियर भारत में आगे नहीं बढ़ पाया और विदेशों में बेहतर अवसरों की तलाश करने का फैसला किया और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 

16 सितंबर को, एमएलसी ने ट्वीट किया था कि उन्मुक्त 693 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। एमएलएस ने ट्वीट किया था, "उन्मुक्त चंद इस सीजन में 693 रनों के साथ लीडरबोर्ड में शीर्ष पर बने हुए हैं।"