5 Dariya News

ऑस्ट्रेलिया ग्रीन के कार्यभार को उचित ढंग से संभाले: Pat Cummins

5 Dariya News

मेलबोर्न 01-Oct-2022

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस चाहते हैं कि टीम प्रबंधन युवा आलराउंडर कैमरून ग्रीन के कार्यभार को उचित ढंग से संभाले क्योंकि उनकी अपार प्रतिभा और क्षमता को देखते हुए उनके तीनों फॉर्मेट में खेलने की संभावना बढ़ रही है। 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी प्रमुख ने कहा कि यदि ग्रीन के कार्यभार को नहीं संभाला गया तो उनके चोटिल होने की आशंका बढ़ सकती है। ग्रीन ने हाल में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टॉप आर्डर में खेलते हुए दो अर्धशतक लगाए थे। 

कमिंस ने कहा,"पिछली गर्मियों में मैं जब भी उन्हें गेंदबाजी करता था तो मेरे मन में एक ही विचार आता था कि हम उन्हें ज्यादा तो नहीं खेला रहे क्योंकि वह युवा हैं और चोटिल हो सकते हैं।"उन्होंने कहा, "वह अब टीम के करीब हैं और तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं। 

इसलिए उनका कार्यभार देखना ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है।"कमिंस ने अपना उदाहरण दिया कि उन्हें अपनी एड़ी की चोट से उबरने में छह साल का समय लग गया। उनके टेस्ट पदार्पण और 2017 में रांची में भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने के बीच छह साल का अंतराल आ गया। 

टेस्ट कप्तान ने संकेत दिया कि युवा खिलाड़ी को एक मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की दोहरी जिम्मेदारी हमेशा नहीं दी जायेगी। कमिंस ने कहा, "हमें उन पर ध्यान देना होगा क्योंकि हमें अगले छह महीनों में 15 टेस्ट मैच, विश्व कप और बहुत क्रिक्रेट खेलनी है।"

ग्रीन ने भारत के खिलाफ सीरीज में टी20 की सलामी बल्लेबाजी को बखूबी निभाया था लेकिन वह इस महीने होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हैं। हालांकि टीम के अन्य सदस्यों की फॉर्म और चोटों की स्थिति को देखते हुए वह आखिरी मिनट में टीम में शामिल हो सकते हैं।