5 Dariya News

Phil Salt के नाबाद 88 ने इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ दिलाई बराबरी

5 Dariya News

लाहौर 01-Oct-2022

फिल साल्ट की नाबाद 88 रनों की बेहतरीन पारी से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छठे टी20 मुकाबले में शुक्रवार को 33 गेंद शेष रहते आठ विकेट से हराकर सात मैचों की सीरीज में 3-3 से बराबरी हासिल कर ली।

सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा जिसके बाद दोनों टीमें 16 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगी। नियमित कप्तान जोस बटलर के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने की तलाश में लगे साल्ट सीरीज में इस मैच से पहले तक कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों की पिटाई की और 41 गेंदों पर नाबाद 88 रन में 13 चौके और तीन छक्के लगाए। 

A dominant victory takes it to a decider! 🙌

Scorecard: https://t.co/kKg4B1XiHZ

🇵🇰#PAKvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 | @PhilSalt1 pic.twitter.com/7vWKJD1wDJ

— England Cricket (@englandcricket) September 30, 2022

इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में ही दो विकेट पर 170 रन बनाकर जीत अपने नाम की और सीरीज में बराबरी हासिल की। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीसरे ओवर की समाप्ति तक 50 रन का आंकड़ा छू लिया। चौथे ओवर में शादाब खान ने एलेक्स हेल्स (27) को अपना शिकार बनाया लेकिन दूसरे छोर पर साल्ट को रोकना मुश्किल साबित हो रहा था।

साल्ट ने पांचवें ओवर में मोहम्मद नवाज पर तीन चौके और एक छक्का जड़ा। इंग्लैंड ने छह ओवर के पॉवरप्ले में एक विकेट खोकर 62 रन जोड़े। साल्ट ने अपना अर्धशतक 19 गेंदों में पूरा कर लिया। डेविड मलान (26) पारी के 10वें ओवर में शादाब की गेंद पर पगबाधा हुए लेकिन साल्ट ने बेन डकेट (नाबाद 26) के साथ इंग्लैंड को एकतरफा जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। 

इससे पहले पाकिस्तान की पारी में कप्तान बाबर आजम ने 59 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन बनाये जिससे पाकिस्तान 20 ओवर में छह विकेट पर 169 रन तक पहुंच सका। इंग्लैंड की तरफ से सैम करेन और डेविड विली ने दो-दो विकेट लिए।