5 Dariya News

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस पर संगरूर वासी उत्साहपूर्वक ‘हाफ मैराथन‘ में षामिल हुए

डिप्टी कमिष्नर जितेंद्र जोरवाल ने हरी झंडी दिखाकर हाफ मैराथन की शुरुआत की

5 Dariya News

संगरूर 28-Sep-2022

देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की कुरबानी देने वाले महान योद्धा शहीद सरदार भगत सिंह के 115वें जन्म दिवस के अवसर पर आज जिला प्रशासन संगरूर द्धारा स्थानीय वार हीरोज स्टेडियम में ‘हाफ मैराथन‘ रेस का आयोजन किया गया। इस दौड़ को डिप्टी कमिष्नर संगरूर श्री जतिंदर जोरवाल ने झंडी दिखाकर रवाना किया जिसमें छात्राओं, युवाओं और शहरवासियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। 

इस मौके पर संगरूर जिला पुलिस की एक टुकडी द्धारा परेड कमांडर डी.एस.पी. पृथ्वी सिंह चहल के नेतृत्व में शहीद भगत सिंह को सलामी भी दी गई। सलामी के बाद मुख्यमंत्री पंजाब श्री भगवंत मान का जिला वासियों के नाम वीडियो संदेश स्क्रीन पर दिखाया गया।

इस अवसर पर डिप्टी कमिष्नर जितेंद्र जोरवाल ने कहा कि आज हमारे देश के लिए बहुत गर्व का दिन है जब पंजाब के महान क्रांतिकारी सपुत शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्म दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 23 साल की उम्र में हंसते-हंसते फांसी की रस्सी को चूमने वाले शहीद भगत सिंह की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्धारा सरदार भगत सिंह के सपनों का भारत बनाने की कवायद शुरू कर दी है, जिसे जिला प्रशासन द्धारा पूरे समर्पण के साथ पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों अनुसार शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस पर आज पूरे जिले में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है ताकि इस दिन को पूरे जोश के साथ मनाया जा सके। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के बाद आज शाम संगरूर में कैंडल मार्च निकाला जा रहा है।

जितेंद्र जोरवाल ने कहा कि शहीद भगत सिंह के बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए बनासर बाग में स्थित विरासती इमारत को रंग-बिरंगी लाइटों के साथ सजाया गया हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिष्नर (विकास) वरजीत वालिया, एस डी एम संगरूर नवरीत कौर सेखों, सहायक कमिष्नर देवदर्शदीप सिंह, जिला खेल अधिकारी रणबीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी कुलतरनजीत सिंह, विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्र और बड़ी संख्या में जिले के निवासी उपस्थित थे।