5 Dariya News

मांकडिंग तब तक नहीं करूंगा, जब तक मैं किसी से नाराज नहीं हूं : Moeen Ali

5 Dariya News

लाहौर 29-Sep-2022

पाकिस्तान के टी20 दौरे पर इंग्लैंड के स्टैंड-इन कप्तान मोईन अली ने कहा है कि वह किसी भी बल्लेबाज को मांकडिंग के जरिये आउट नहीं करेंगे, क्योंकि उन्होंने क्रिकेटर चार्ली डीन का समर्थन किया है, जिन्हें 24 सितंबर को लॉर्डस में तीसरे महिला वनडे में भारत की आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग के जरिये आउट किया था। 

जिस दिन से दीप्ति शर्मा ने डीन को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर 44वें ओवर में रन आउट कर भारत को इंग्लैंड पर 16 रन से जीत दिलाकर 3-0 से जीत हासिल की, क्रिकेट जगत में इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि क्या भारतीय टीम को ऐसा करना चाहिए था। 

उन्होंने रन आउट करने से पहले प्रतिद्वंद्वी टीम की बल्लेबाज को चेतावनी दी थी। दीप्ति ने खुलासा किया था कि बल्लेबाज को क्रीज से बहुत दूर बैक अप लेने के लिए अंत में रन आउट होने से पहले पूर्व चेतावनी दी गई थी। 

मोईन ने कहा, "क्रीज से बहुत दूर बैक अप लेने वाले बल्लेबाज को आउट करना उनकी बात नहीं थी, और वह ऐसा तब तक नहीं करेंगे जब तक कि वह वास्तव में किसी से नाराज न हों।"द टेलीग्राफ ने मोईन के हवाले से कहा, "नहीं, यह मेरी बात नहीं है। 

मुझे नहीं लगता कि मैं इसे कभी भी कर पाऊंगा जब तक कि मैं वास्तव में किसी से नाराज नहीं हूं। यह (आईसीसी) कानूनों में है और इसमें कुछ भी अवैध नहीं है, इसलिए जो लोग इसे करते हैं उनके पास अधिकार है।"एमसीसी के बयान में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि आईसीसी के अनुसार, एक नॉन-स्ट्राइकर रन आउट खेल के नियमों के भीतर है।