5 Dariya News

भारत बनाम दक्षिण अफ्रिका T20 : केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव ने ठोका अर्धशतक, दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराया

5 Dariya News

तिरुवनंतपुरम 28-Sep-2022

उपकप्तान केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत को टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत दिला दी। 

पिच तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद थी। अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने मैच की शुरुआत में 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को संभलने का मौका नहीं दिया। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज ने भी रोहित शर्मा और विराट कोहली को जल्दी आउट करने में सफलता हासिल की, लेकिन राहुल और सूर्यकूमार ने शानदार बल्लेबाजी की। 

मेजबान टीम को एक शुरूआती झटका तब लगा जब दूसरे ओवर में कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को आउट कर दिया। विराट कोहली ने एनरिक नॉर्टजे की एक छोटी और वाइड गेंद को मारने काटने की कोशिश की,लेकिन अतिरिक्त उछाल की वजह से वह विकेट कीपर को कैच थमा बैठे। 

इसके बाद राहुल और सूर्यकुमार ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और दोनों ने अपना अर्धशतक लगाया और टीम को शानदार जीत दिला दी। 

संक्षिप्त स्कोर: 20 ओवर में दक्षिण अफ्रीका 106/8 (केशव महाराज 41, एडेन मार्कराम 25; अर्शदीप सिंह 3/32, दीपक चाहर 2/24) 16.4 ओवर में भारत ने लक्ष्य हासिल कर लिया। 110/2 (केएल राहुल 51 नाबाद, सूर्यकुमार याद- नाबाद 50), कगिसो रबाडा 1/16, एनरिक नॉर्टजे 1/32)