5 Dariya News

Korea Open: मुनार पर जीत के साथ डेनिस शापोवालोव क्वार्टर फाइनल में

5 Dariya News

सोल 28-Sep-2022

कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने बुधवार को यहां एटीपी 250 इवेंट में अपने शुरूआती मैच में जौम मुनार पर 7-5, 6-4 से जीत के साथ कोरिया ओपन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वल्र्ड नंबर 24 ने 31 विनर्स लगाते हुए मुनार (11 विनर्स) को एक घंटे, 49 मिनट में हरा दिया। 

उन्होंने प्रत्येक सेट में दो बार स्पैनियार्ड की सर्विस तोड़कर 2022 के अपने पांचवें टूर-लेवल क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 1-0 की बढ़त के बाद शापोवालोव ने कहा, "निश्चित रूप से आज जीत हासिल करके बहुत खुशी हुई। 

जाहिर है कि मेरा एक बहुत मुश्किल प्रतिद्वंद्वी था, वह अच्छा खेल दिखा रहे थे, इसलिए मुनार के खिलाफ जीत हासिल करके बहुत खुश हूं।"23 वर्षीय शापोवालोव का मानना है कि सोल में आउटडोर हार्ड कोर्ट उनकी खेल शैली के अनुरूप हैं, क्योंकि वह स्टॉकहोम में 2019 की जीत के बाद अपना पहला एटीपी टूर खिताब जीतना चाहते हैं। 

कनाडाई ने कहा, "(यह) निश्चित रूप से बहुत तेज कोर्ट है। मुझे लगता है कि कोर्ट पर बहुत अधिक फिसलन है। अगर मैं अपनी आक्रामक खेल शैली को बनाए रख सकता हूं और अच्छी तरह से सर्विस कर सकता हूं, तो कुल मिलाकर मुझे अच्छे परिणाम मिलेंगे।"

टीम कनाडा को एटीपी कप गौरव दिलाने में मदद करने और आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद, 23 वर्षीय शापोवालोव ने इस सीजन में निरंतरता के लिए संघर्ष किया है। फिर भी वह सोल में अपनी संभावनाओं के बारे में सकारात्मक महसूस कर रहे हैं जहां वह अंतिम आठ में मोल्दोवन के राडू अल्बोट से भिड़ेंगे जिन्होंने स्टीव जॉनसन को 7-6 (3), 7-6 (3) से हराया।