5 Dariya News

मध्य और डेथ ओवरों में हो सकता अर्शदीप सिंह का इस्तेमाल: Saba Karim

5 Dariya News

नयी दिल्ली 28-Sep-2022

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत की मिली जुली गेंदबाजी के बावजूद पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चयनकर्ता रह चुके सबा करीम का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान आराम लेने के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जरूर खिलाया जाना चाहिए ताकि भारत टी20 विश्व कप के लिए अपनी योजनाओं को पूरी तरह तैयार कर सके। 

सबा ने 'स्पोर्ट्स18' के कार्यक्रम 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' में बात करते हुए कहा, "कभी कभी हम उम्मीद रखते हैं कि कोई गेंदबाज हमेशा हर टी20 मैच में अच्छा करेंगे लेकिन यह संभव नहीं है। टी20 प्रारूप अनिश्च्चितता से भरा है और ऐसे में आप एक दिन बढ़िया गेंदबाजी करेंगे तो अगले दिन बल्लेबाज आप पर प्रहार कर करके आपके विश्लेषण बिगाड़ सकता है। 

जो जरूरी है वह है कि आप अपने कौशल और क्षमता पर भरोसा बनाए रखें।"सबा ने बुधवार से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्ऱीका सीरीज में अर्शदीप को खिलाए जाने पर भी बात की। उनके अनुसार भारत को अपनी गेंदबाजी क्रम को अगले महीने होने वाली विश्व कप से पहले सुनिश्चित कर लेने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, "जसप्रीत बुमराह एकादश में लौट चुके हैं और अक्षर पटेल पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अर्शदीप को आप शामिल करके मिडिल और आखिरी ओवरों के लिए बचा सकते हैं। यह एक बड़ी संभावना है। विश्व कप में आप को एक ऐसा गेंदबाज चाहिए जो आपके लिए हर मैच में डेथ ओवर में कारगर साबित हो।"