5 Dariya News

जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल भारत के लिए मैच जिताऊ गेंदबाज : Saba Karim

5 Dariya News

नई दिल्ली 28-Sep-2022

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और सीनियर पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी से भविष्य में टीम के लिए सही समय पर फायदा मिलेगा। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चोटों से उबरने के बाद बुमराह और हर्षल दोनों ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के माध्यम से वापसी की, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत हासिल की। 

करीम ने 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में कहा, "मैं समझ सकता हूं कि वह एक लंबी चोट के बाद वापस आ रहे हैं और उन्हें अच्छी गेंदबाजी के लिए थोड़े समय की जरूरत है। जसप्रीत बुमराह जो भी मैच खेलेंगे वह बेहद प्रभावी होंगे।"

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि जसप्रीत बुमराह, उनके पास अभी जिस तरह का गेंदबाजी संयोजन है, और हर्षल पटेल भी, दोनों ही भारत के लिए सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।"बुमराह पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं और यहां तक कि नागपुर में आरोन फिंच को यॉर्कर के साथ आउट भी किया। 

लेकिन वह अभी तक अपनी पुरानी लय में वापस नहीं आए हैं, जिसमें कैमरून ग्रीन और टिम डेविड द्वारा उनके चार ओवरों में बटोरे गए 0/50 रन शामिल हैं, ये उनके अब तक टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं। इस बीच हर्षल ने मोहाली में चार ओवर में बिना विकेट के 49 रन दिए। 

इसके बाद उन्होंने नागपुर में दो ओवर में 32 रन दिए और फिर हैदराबाद में 1/18 विकेट लिए, जिसमें सिर्फ सात रन देकर डेविड को आउट किया। तीन मैचों की सीरीज में हर्षल का इकॉनमी रेट 12.37 रहा। करीम ने बताया कि टी20 प्रारूप में उतार-चढ़ाव का हिस्सा आता है, गेंदबाजों को चोट के बाद वापसी में अपनी महारत और विशेषज्ञता को वापस लेने की जरूरत है।